Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ 5 साल बाद वनडे मैच खेलेगा ये पाकिस्तान खिलाड़ी, कप्तान बाबर ने दिया मौका

भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का पहले ही ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान की टीम एक ऐसा खिलाड़ी, जो पांच साल बाद भारत के खिलाफ वनडे मैच खेलने उतरेगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 10, 2023 14:15 IST
Faheem Ashraf- India TV Hindi
Image Source : GETTY Faheem Ashraf

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड  में मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले ग्रुप-स्टेज में दोनों टीमों के बीच मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। सुपर-4 में होने वाले मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। पाकिस्तान ने इस महामुकाबले के लिए पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है, जो पांच साल बाद भारत के खिलाफ मैच खेलने के लिए उतरेगा।

5 साल बाद मैच खेलेगा ये खिलाड़ी

भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए पाकिस्तानी टीम में फहीम अशरफ को मौका मिला है। अशरफ को नेपाल के खिलाफ भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ आखिरी मुकाबला पांच साल पहले एशिया कप 2018 में खेला था, तब उन्होंने बैटिंग करते हुए 21 रन बनाए थे और गेंदबाजी से एक विकेट हासिल किया था। अब वह भारत के खिलाफ पांच साल बाद मैच खेलते हुए नजर आएंगे। 

वनडे में किया है ऐसा प्रदर्शन 

फहीम अशरफ ने पाकिस्तान के लिए वनडे में 2017 में डेब्यू किया था। इसके बाद से वह खराब फॉर्म की वजह से टीम से अंदर-बाहर होते रहे। उन्होंने पाकिस्तान की टीम के लिए 33 वनडे मैचों में 26 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 220 रन बनाए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट और 48 टी20 मुकाबले भी खेले हैं। 

पाकिस्तान ने सुपर-4 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था, जिससे उसके दो अंक हैं। पाकिस्तान के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है, जिसमें शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस राऊफ जैसे गेंदबाज शामिल हैं। ग्रुप-स्टेज में इन गेंदबाजों ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया था। 

भारत के खिलाफ सुपर-4 के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (वाइस कैप्टन), फखर जमां, इमाम उल हक, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम असरफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और हारिस राऊफ। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित और विराट तोड़ सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड, मारने होंगे इतने छक्के और रन

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में ऐसी होगी पिच, जानें किस टीम को होगा फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement