Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Michael Vaughan: पूर्व इंग्लिश कप्तान ने माना टीम इंडिया का लोहा, कहा- ये टीम जीतेगी टी20, वनडे वर्ल्ड कप

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने मौजूदा टीम इंडिया को आईसीसी के टूर्नामेंट्स के लिए फेवरेट बताया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: July 13, 2022 16:16 IST
Michael Vaughan and Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Michael Vaughan and Team India

Highlights

  • माइकल वॉन ने की टीम इंडिया की तारीफ
  • टीम इंडिया को बताया आईसीसी के हर टूर्नामेंट को जीतने का हकदार
  • भारत ने इंग्लैंड के टी20 सीरीज में हराने के बाद पहले वनडे में हराया

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 और उसके बाद वनडे सीरीज में खेल रही भारतीय टीम इतनी दमदार है कि इसका लोहा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भी मान लिया है। माइकल वॉन आमतौर पर सोशल मीडिया में टीम इंडिया की आलोचना करने के लिए चर्चा में रहते हैं। वे अच्छे को भी बुरा बताने और भारतीय दिग्गजों से बहस करने के चलते सुर्खियों में रहते हैं, पर इस दफा वे सीधे रास्ते पर चलकर सच्ची बात कर रहे हैं। वॉन का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम को आईसीसी के तमाम लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट्स जीतना चाहिए। उनके मुताबकि रोहित शर्मा की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही ये टीम वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपिंयस ट्रॉफी जीतने की हकदार है।

वॉन ने माना इंग्लैंड को हराने वाली टीम इंडिया का लोहा

वॉन ने ये कमेंट ओवल में हुए सीरीज के पहले वनडे में भारत को इंग्लैंड पर मिली रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद किया। इस मैच में इंग्लैंड टीम भारत के खिलाफ वनडे इतिहास के अपने लोएस्ट टोटल 110 रन पर आउट हो गई, जिसे भारत ने महज 18.4 ओवर में बगैर विकेट गंवाए चेज कर लिया। इससे पहले टम इंडिया ने टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

वॉन ने टीम इंडिया को आईसीसी टूर्नामेंट के लिए बताया फेवरेट

पूर्व इंग्लिश कप्तान का कहना है कि भारत को इस लय को बरकरार रखना चाहिए। उनके पास जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उनकी टीम दुनिया की किसी भी विरोधी को शिकस्त देकर आईसीसी के सारे टूर्नामेंट जीत सकती है।

वॉन ने भारतीय मीडिया से कहा, “आने वाले डेढ़ साल में वनडे वर्ल्ड कप तक कंडिशन अलग होगा। भारत को सफेद गेंद के साथ अपनी लय बरकरार रखनी होगी। उन्होंने टी20 सीरीज में मोमेंटम हासिल कर लिया है। हम आक्रामकता की बात करते हैं, वे मैदान में काफी एग्रेसिव थे। जब चीजें आपके पक्ष में जा रही हों तो आपको इसे बना कर रखना होता है, विरोधी टीमों को शिकस्त देनी होती है। इंग्लैंड एक शानदार टीम है, इसे हराने से भारत को काफी आत्मविश्वास मिला होगा। मैंने पहले भी कहा है कि भारतीय टीम ने लंबे वक्त से कुछ भी बड़ा नहीं जीता है। इस टीम को चैंपियंस ट्रॉफी, टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप जीतना चाहिए।”

खत्म होने वाला है आईसीसी टूर्नामेंट जीत का सूखा!

भारत ने दुनिया की बेस्ट टीमों में शामिल होने के बावजूद 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है। इसने 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2007 में टी20 वर्लड कप जीता था। इस साल अक्टूबर – नवंबर में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी। अगले साल के अंत में ये टीम भारत की जमीन पर होने वाली वनडे वर्ल्ड कप में जोर आजमाइश करेगी। वॉन का कहना है कि 2022 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की एंट्री फेवरेट के रूप में होगी।  

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement