Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर को उनके पुराने कोच ने ही दिया धोखा, इशारे से बताई कमजोरी और इंग्लैंड को मिल गया विकेट

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में शॉट गेंद पर आउट हुए श्रेयस अय्यर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 04, 2022 19:24 IST
Brendon Mccullum, shreyas iyer, matthew potts, ind vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY Brendon Mccullum traps shreyas iyer

Highlights

  • श्रेयस अय्यर ने दोनों पारियों में मिलाकर 34 रन बनाए
  • दोनों पारियों में शॉट गेंद पर हुए आउट
  • रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में मिला था टीम में मौका

श्रेयस अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में एक बार फिर से निराश किया। वह दोनों पारियों में मिलाकर 34 रन ही बना पाए। श्रीलंका के खिलाफ इसी साल मार्च में घरेलू टेस्ट सीरीज में दो अर्धशतक लगाने वाले श्रेयस एजबेस्टन में पूरी तरह से नाकाम रहे। हालांकि श्रेयस के पास एक अच्छी पारी खेलकर अपना दावा मजबूत करने का मौका था, लेकिन वह ऐसा करने में फेल रहे। 

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम में शामिल किए गए श्रेयस दोनों पारियों में एक जैसी गलती कर अपना विकेट गंवाकर चलते बने। टेस्ट मैच के चौथे दिन पुजारा का विकेट गिरने के बाद श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने उतरे। श्रेयस जिस समय बल्लेबाजी करने उतरे उस वक्त भारत का स्कोर 153/4 था और एक छोर पर ऋषभ पंत खड़े थे। श्रेयस ने एक बार फिर से तेजी से रन बनाना शुरू किया और कुछ अच्छे शॉट्स भी खेले। लेकिन मैथ्यू पॉट्स ने उन्हें शॉट गेंद डालकर एंडरसन के हाथों कैच कराया। 

VIDEO: बुमराह ने बल्लेबाजी में बनाया विश्व रिकॉर्ड तो पत्नी संजना ने ले लिया बैटिंग का क्रेडिट, जानें क्या कहा

श्रेयस दोनों पारियों में शॉट गेंद पर आउट हुए, लेकिन इस बार आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स के उनके कोच रहे ब्रेंडन मैकुलम ने ही उन्हें आउट करने का मास्टर प्लान तैयार किया। केकेआर के पूर्व और इंग्लैंड के मौजूदा कोच ब्रेंडन मैकुलम ने ड्रेसिंग रूम से अपने खिलाड़ियों को श्रेयस को शॉट गेंद डालकर कैच आउट कराने का ईशारा किया। इसके कुछ ही देर बाद पॉट्स ने ठीक उसी तरह से श्रेयस को पटकी हुई गेंद डाली और भारतीय बल्लेबाज ने मिडविकेट के पास एंडरसन को आसान कैच दे दिया। 

श्रेयस दूसरी पारी में 26 गेंदों में तीन चौके की मदद से 19 रन बना पाए और पवेलियन लौट गए। इससे पहले पहली पारी में भी शॉट गेंद पर ही आउट हुए थे, तब एंडरसन ने उन्हें 15 के स्कोर पर विकेट के पीछे सैम बिलिंग्स के हाथों कैच कराया था। 

IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण बने रह सकते हैं टीम इंडिया के कोच, पहले टी20 में द्रविड़ को मिल सकता है आराम

मैच की बात करें तो भारत ने चौथे दिन लंच ब्रेक तक दूसरी पारी में 229/7 का स्कोर बना लिया था। भारत के पास पहली पारी के आधार पर 361 रनों की बढ़त हो चुकी है। रवींद्र जडेजा (17 ) और मोहम्मद शमी (13) रन बनाकर नाबाद थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement