1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. VIDEO: बुमराह ने बल्लेबाजी में बनाया विश्व रिकॉर्ड तो पत्नी संजना ने ले लिया बैटिंग का क्रेडिट, जानें क्या कहा

VIDEO: बुमराह ने बल्लेबाजी में बनाया विश्व रिकॉर्ड तो पत्नी संजना ने ले लिया बैटिंग का क्रेडिट, जानें क्या कहा

जसप्रीत बुमराह को बल्लेबाज बनाने में पत्नी संजना का योगदान।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 04, 2022 18:13 IST
Sanjana Ganesan, Jasprit Bumrah, IND vs ENG, ICC- India TV Hindi News
Image Source : GETTY AND ICC Sanjana ganesan takes credit of Jasprit Bumrah

Highlights

  • जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • एक ओवर में जड़े थे 29 रन
  • स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगाए थे चार चौके और दो छक्के

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। एजबेस्टन में खेले जा रहे मैच में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में बुमराह को पहली बार टीम का कप्तान बनाया गया। बुमराह ने भी एक कप्तान के तौर पर ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी और फील्डिंग में अहम भूमिका निभाई। 

बुमराह वैसे तो अपनी खतरनाक तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं लेकिन एजबेस्टन टेस्ट में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता। 28 साल के बुमराह ने टेस्ट इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 29 रन बनाए और वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रॉयन लारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बुमराह ने इस ओवर में चार चौके और दो छक्के लगाए। वह 16 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बुमराह अपनी पारी के साथ ही 10वें नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बने। जसप्रीत ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कहर बरपाया और इंग्लैंड के टॉप के तीनों विकेट अपने नाम किए। उन्होंने फील्डिंग करते हुए भी बेन स्टोक्स का एक शानदार कैच पकड़ा। 

भारतीय कप्तान की रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी के बाद आईसीसी ने एक वीडियो साझा किया। इसमें बुमराह की पत्नी और सीरीज में टीवी कॉमेंटेटर संजना गणेशन ने मजाकिया अंदाज में उनकी बल्लेबाजी का क्रेडिट लिया। संजना से जब बुमराह की गेंदबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ बुमराह की बल्लेबाजी पर ही ध्यान दे रही थीं क्योंकि इसमें वह अच्छी हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड