Friday, March 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup से पहले मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई टीम, इस दिग्गज ने बढ़ाई वर्ल्ड चैंपियंस की चिंता

T20 World Cup: ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से इस साल नहीं निकला एक भी अर्धशतक, भारत के खिलाफ भी रहे फ्लॉप।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 06, 2022 10:11 IST
Glenn maxwell, t20 world cup, australia cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Glenn maxwell

Highlights

  • ग्लेन मैक्सवेल इस साल नहीं लगा पाए हैं अर्धशतक
  • भारत दौरे पर भी नहीं चला था बल्ला
  • वेस्टइंडीज से सीरीज खेल रही है ऑस्ट्रेलियाई टीम

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब सिर्फ गिनती के कुछ दिन बाकी हैं और इसके लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं। आईसीसी के इस मेगा इवेंट के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने 15 खिलाड़ियों वाले स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया है और अब हर कोई अपना विनिंग कॉम्बिनेशन तलाशने में लगा हुआ है। हालांकि कई टीमें जहां अपने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर परेशान हैं तो वहीं कईयों के स्टार खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। ऐसा ही कुछ हाल इन दिनों वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का भी है।

खिलाड़ियों की चोट और फॉर्म से परेशान ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और मिचेल मार्श जहां फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं तो वहीं टीम के स्टार खिलाड़ी और विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। टीम को अकेले दम पर कई मैच जिताने वाले मैक्सवेल का बल्ला पूरी तरह से खामोश चल रहा है। ऐसे समय में जब टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। तब मैक्सवेल ऑउट ऑफ फार्म हैं।

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिर किए बदलाव, मैक्सवेल समेत पांच खिलाड़ियों को किया बाहर

2022 में फ्लॉप रहे हैं मैक्सवेल

ऑकड़ों से समझें तो मैक्सवेल इस साल एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने कुल 12 मैच खेले हैं और इस दौरान 18 की औसत और 120.80 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 180 रन ही बना पाए हैं। लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर मैक्सवेल बाउंड्री लगाने में भी नाकाम रहे हैं और उनके बल्ले से कुल 12 चौके और 5 छक्के ही आए हैं।

इस साल बल्ले से नहीं निकला एक भी अर्धशतक

मैक्सवेल के इस साल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 18 फरवरी को मेलबर्न में श्रीलंका के खिलाफ 48 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जो उनका इस साल का बेस्ट स्कोर रहा। पिछले महीने भारत दौरे पर मैक्सवेल पूरी तरह से फेल रहे। उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में कुल सात रन बनाए। जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को खेले गए पहले मैच में भी वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

मैक्सवेल के टी20 रिकॉर्ड्स को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी बार खिताब जीतना है तो उसे अपने इस खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। बता दें कि मैक्सवेल टी20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक तीन शतक और 9 अर्धशतक की मदद से 2000 से अधिक रन बना चुके हैं। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट भी 150 से अधिक रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement