AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिर किए बदलाव, मैक्सवेल समेत पांच खिलाड़ियों को किया बाहर

AUS vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा ऑस्ट्रेलिया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 06, 2022 7:27 IST
Australia Cricket Team, aus vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia Cricket Team

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज
  • तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच पर्थ में होगा
  • आखिरी के दोनों मैच कैनबेरा में खेले जाएंगे

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम आगामी टी20 वर्ल्ड के लिए अपने बेस्ट खिलाड़ियों को चुनने और विनिंग कॉम्बिनेशन ढूंढने के लिए लगातार प्रयोग कर रही है। भारत दौरे पर जहां वह एक नई टीम के साथ उतरी तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में उसने चार बदलाव किए। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है, जिसमें पांच बदलाव किए हैं।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी टी20 सीरीज

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच रोमांचक अंदाज में जीतने के बाद सीए ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के पहले मैच के लिए 14 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच पर्थ में 9 अक्टूबर को खेला जाएगा। टीम के कई स्टार और अनुभवी खिलाड़ी पहले मैच में नहीं खेलेंगे, लेकिन वह आखिरी दो मैचों के लिए स्क्वॉड में शामिल हो जाएंगे। 

पर्थ में खेला जाएगा पहला मैच

पहले मैच से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल का नाम शामिल है। उनकी जगह मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन, एशटन एगर, मिचेल स्वेपसन और नॉथन एलिस को मौका दिया गया है।

कैमरून ग्रीन को फिर मौका

दिलचस्प यह है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को लगातार मौके दे रही है जबकि वह टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में भी नहीं हैं। दरअसल ग्रीन ने भारत के खिलाफ सीरीज में पारी की शुरुआत करते हुए दो अर्धशतक लगाए और अपनी दावेदारी ठोक दी। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें 9 अक्टूबर तक अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकती हैं। ग्रीन की दावेदारी इसलिए भी मजबूत हो गई है क्योंकि स्टोइनिस और मिचेल मार्श पूरी तरह से फिट नहीं हैं और दोनों भारत के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेले थे। स्टोइनिस वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से भी बाहर है। वहीं मार्श सिर्फ बल्लेबाजी ही कर रहे हैं।  

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, कैमरून ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, जोश इंगलिस, डेनियल सैम्स, सीन एबॉट, एश्टन एगर, मिशेल स्वेपसन, नाथन एलिस, केन रिचर्डसन

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल:

  • पहला टी20: 9 अक्टूबर, पर्थ
  • दूसरा टी20: 12 अक्टूबर, मनुका ओवल
  • तीसरा टी20: 14 अक्टूबर, मनुका ओवल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड