Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले परेशान हुए ग्लेन मैक्सवेल, कहा पूरी जिंदगी नहीं भूल सकूंगा ये बात

IND vs AUS: नौ फरवरी से भारत में शुरू होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम से स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ी बात कह दी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 29, 2023 6:55 IST
Glenn Maxwell- India TV Hindi
Image Source : GETTY ग्लेन मैक्सवेल

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का नौ फरवरी से शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले मैक्सवेल इंजरी के कारण भारत दौरे पर नहीं आ सकेंगे। भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैक्सवेल की कमी खलेगी। दोनों टीमों के लिए ये टेस्ट सीरीज बेहद अहम है। मैक्सवेल ने इस सीरीज के शुरू होने से पहले बड़ी बात कह दी है। 

क्या बोले मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि चोट के कारण भारत के आगामी दौरे में नहीं खेलना मुझे पूरी जिंदगी परेशान करेगा। मैक्सवेल को पिछले साल नवंबर में एक मित्र की जन्मदिन की पार्टी के दौरान बाएं पैर में गंभीर चोट लगी थी। इस घटना ने उन्हें तीन महीने के लिए खेल से दूर कर दिया। मैक्सवेल ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ पर ‘बिग बैश लीग’ के मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए कहा कि शायद यह मुझे पूरी जिंदगी खलेगा। उन्होंने कहा अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का अवसर मिलना अच्छा है, खासकर भारत में। मुझे लगता है कि उन्हें (ऑस्ट्रेलिया) वैसी टीम मिल गयी है जो भारत दौरे के लिए सर्वश्रेष्ठ है। 

वनडे सीरीज में कर सकते हैं वापसी

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नौ फरवरी को नागपुर में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगी। ऑस्ट्रेलिया को इसके बाद नई दिल्ली (17 से 21 फरवरी), धर्मशाला (एक से पांच  मार्च) और अहमदाबाद (नौ से 13 मार्च) में भी खेलना है। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ने 2004 के बाद भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। वहीं पिछले दो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से भारत ने अपने नाम किया है। ये दोनों सीरीज भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ही जीता था। टेस्ट के बाद तीन वनडे - मुंबई (17 मार्च), विशाखापत्तनम (19 मार्च) और चेन्नई (22 मार्च) में खेले जाएंगे। मैक्सवेल टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे लेकिन पह सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वापसी कर सकते है। 

यह भी पढ़े:

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement