उमरान मलिक को ग्लेन मैक्ग्रा ने दी ये सलाह, कही ये बड़ी बात

ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) ने कहा है कि तेज गेंदबाजी ऐसी चीज है, जो किसी को सिखाई नहीं जा सकती।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 16, 2022 15:41 IST
Umran Malik- India TV Hindi News
Image Source : PTI Umran Malik

Highlights

  • ग्लेन मैक्ग्रा बोले, तेज गेंदबाजी से ज्यादा जरूरी ये है कि गेंद पर नियंत्रण हो
  • ग्लेन मैक्ग्रा ने दी उमरान मलिक को अपनी स्पीड कुछ धीमी करने की सलाह
  • उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में लगातार तेज रफ्तार से की थी गेंदबाजी

Umran Malik : टीम इंडिया ने पिछले करीब एक साल में कई तेज गेंदबाजों का मौका दिया है। जहां एक ओर भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए खेल ही रहे हैं, वहीं अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा ने भी अच्छा प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इसके अलावा उमरान मलिक ने जिस तरह का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में किया, उसके बाद उन्हें भी टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला है। उमरान मलिक ने भले विकेट ज्यादा न लिए हों, लेकिन उन्होंने अपनी स्पीड से पूरी दुनिया को अचंभित और रोमांचित किया है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाजों में से एक ग्लेन मैक्ग्रा ने उमरान मलिक को सलाह दी है, जिस पर अगर उमरान मलिक ने ध्यान दिया और फोकस किया तो वे और भी बड़े गेंदबाज बनने की दिशा में अग्रसर हो जाएंगे। 

ग्लेन मैक्ग्रा बोले, तेज गेंदबाजी में स्पीड सिखाई जा सकती

ग्लेन मैक्ग्रा ने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा है कि तेज गेंदबाजी ऐसी चीज है, जो किसी को सिखाई नहीं जा सकती। उन्होंने कहा कि किसी को भी आप 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करना नहीं सीखा सकते। गेंदबाज को खुद ही स्पीड के मामले में सक्षम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर आपकी गेंदों में नियंत्रण है तो ये बड़ी बात होगी। जो भी गेंदबाज गेंद पर कंट्रोल कर फेंकता है, वो नंबर वन हो सकता है। आज की तारीख में 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार वाले गेंदबाज कम हैं। अगर आपने गेंद पर नियंत्रण पा लिया है तो फिर आपको धीमी गेंदबाजी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने उमरान मलिक को गेंद पर पाने के लिए अब कुछ धीमी गति से गेंदबाजी करने की सलाह दी है। 

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे उमरान मलिक 
बता दें कि उमरान मलिक आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदाबाद की ओर खेलते हुए नजर आए थे। इस दौरान उन्होंने ने 14 मैच खेले, उसमें 22 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद टीम के कोच रहे डेल स्टेन और बाकी दुनिया के तेज गेंदबाजों ने उनकी काफी तारीफ की थी। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ही उन्हें टीम इंडिया की ओर से डेब्यू करने का मौका मिला। आईपीएल के एक मैच में तो उन्होंने 156.9 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से भी गेंद डाल दी थी। उमरान मलिक टी20 विश्व वाली टीम इंडिया में भी शामिल होने का दावा पेश कर रहे हैं। क्योंकि इस बार का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और वहां की उछाल लेती पिचों पर उमरान मलिक और भी घातक साबित हो सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022