Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

GT vs DC Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में जगह, बन सकते हैं विनर

GT vs DC: आईपीएल के 17वें सीजन का 32वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। गुजरात ने जहां अभी तक इस सीजन में 6 मैचों में खेलने के बाद 3 में जीत हासिल की है तो वहीं दिल्ली 6 में से सिर्फ 2 ही जीतने में कामयाब हो सकी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 16, 2024 13:59 IST
Gujarat Titans vs Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : AP GT vs DC Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में जगह, बन सकते हैं विनर

GT vs DC Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 32वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। गुजरात की टीम ने नए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में अब तक इस सीजन में कुल 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें जहां 3 में जीत हासिल हुई तो 3 में हार का सामना करना पड़ा है और टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को लेकर बात की जाए तो उनके लिए अब तक ये सीजन कुछ खास नहीं रहा है, जिसमें 6 मैच खेलने के बाद वह सिर्फ 2 में ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सके हैं और प्वाइंट्स टेबल में अभी वह 4 अंकों के साथ 9वें स्थान पर मौजूद हैं। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी फेंटेसी टीम में शामिल कर सकते हैं।

अपनी ड्रीम 11 टीम में इन 11 खिलाड़ियों को दें जगह

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच के होने वाले इस मैच की ड्रीम 11 टीम में आप विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को शामिल कर सकते हैं, जिनका पिछले कुछ मैचों में बल्ले से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला था। वहीं बल्लेबाजी में आप 5 खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं, इसमें शुभमन गिल, डेविड वॉर्नर, साईं सुदर्शन, पृथ्वी शॉ और जैक फ्रेजर मैकगर्क का नाम शामिल है। शुभमन गिल को बल्ले से पिछले कुछ मैचों में शुरुआत तो अच्छी मिली लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके ऐसे में इस मुकाबले में वह बड़ी पारी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इसके अलावा डेविड वॉर्नर का फॉर्म अब तक इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन वह एक मैच विनर खिलाड़ी और अपने दिन पर अकेले मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। साईं सुदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह अब तक बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं। इसके अलावा पृथ्वी शॉ और लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेलने वाले जैक फ्रेजर मैकगर्क के प्रदर्शन पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं।

इस मुकाबले को लेकर आप अपनी ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में अक्षर पटेल को चुन सकते हैं। इसके अलावा प्रमुख गेंदबाजों में आप राशिद खान और कुलदीप यादव के अलावा मोहित शर्मा और नूर अहमद को शामिल कर सकते हैं। कुलदीप, नूर और राशिद जहां अहमदाबाद मैदान की पिच पर अपनी स्पिन का जादू दिखा सकते हैं तो वहीं मोहित शर्मा भी अपनी धीमी गेंदों से बल्लेबाजों को तकलीफ डाल सकते हैं।

शुभमन गिल को बनाए कप्तान, कुलदीप को उपकप्तान

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में शुभमन गिल को चुन सकते हैं, भले ही पिछले कुछ मैचों में वह बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए हैं, लेकिन अहमदाबाद मैदान पर उनका बल्ले से रिकॉर्ड बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले काफी शानदार देखने को मिला है। इसके अलावा उपकप्तान के रूप में आप कुलदीप यादव का चुन सकते हैं जिनका लखनऊ के खिलाफ हुए मैच में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था।

गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच के लिए बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - ऋषभ पंत।

बल्लेबाज - शुभमन गिल (कप्तान), डेविड वॉर्नर, साईं सुदर्शन, पृथ्वी शॉ, जैक फ्रेजर मैकगर्क।

ऑलराउंडर - अक्षर पटेल।

गेंदबाज - राशिद खान, कुलदीप यादव (उपकप्तान), मोहित शर्मा, नूर अहमद।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: हार्दिक पांड्या पर लटकी तलवार, बुरी तरह हुए फ्लॉप

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा का मजाक बन सकता है हकीकत, दिनेश कार्तिक ने ठोक दिया दावा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement