Friday, May 24, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा का मजाक बन सकता है हकीकत, दिनेश कार्तिक ने ठोक दिया दावा

दिनेश कार्तिक ने पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ और उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के लिए दावा ठोक दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 16, 2024 11:51 IST
rohit sharma dinesh karthik - India TV Hindi
Image Source : PTI T20 World Cup 2024 रोहित का मजाक बन सकता है हकीकत

T20 World Cup 2024 Dinesh Karthik: इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी और मुंबई इंडियंस का मुकाबला। हालांकि रोहित और विराट अब अपनी अपनी टीमों के कप्तान नहीं हैं, लेकिन टीम की पहचान उन्हीं से है। जब ये मुकाबला खेला जा रहा था, तब आरसीबी की ओर से दिनेश कार्तिक ने कमाल की बल्लेबाजी की। मैच के दौरान रोहित शर्मा कार्तिक को चिढ़ाने के मकसद से उनके पास आए और टी20 विश्व कप को लेकर कुछ बातें मजाक में कही, लेकिन अब लगता है कि ये बात हकीकत भी बन सकती है। 

कार्तिक ने आरसीबी के लिए झोंक दी जान 

दिनेश कार्तिक ने मुंबई इंडियंस के बाद एक हारे हुए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जान झोंक दी। मैच आरसीबी पहले ही हार चुकी थी, लेकिन जब तक दिनेश कार्तिक क्रीज पर थे, एक उम्मीद की किरण थी। जो उनके आउट होने के बाद खत्म हो गई। मैच भले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम हार गई हो, लेकिन इसके बाद भी कार्तिक ने कुछ भी किया, उसकी सभी तारीफ कर रहे हैं। अब कार्तिक इंटरनेशलन क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन आईपीएल खेल रहे हैं। हालांकि खास बात ये है कि दिनेश कार्तिक ने अभी तक रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया है। क्या उनकी टीम इंडिया में टी20 विश्व कप के लिए एंट्री हो सकती है। 

टी20 विश्व कप 2022 खेले थे दिनेश कार्तिक 

साल 2022 में जब टी20 विश्व कप हुआ था, उससे पहले भी आईपीएल था और कार्तिक ने क्या कमाल की बल्लेबाजी की। करीब करीब समाप्त हो चुके इंटरनेशनल करियर को उस आईपीएल में एक नया जीवन दे दिया था। अब उस साल के उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो दिनेश ने 16 मैचों में 330 रन ठोक दिए थे। उनका औसत 55 का था, वहीं उन्होंने 183.33 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उनके खाते में एक अर्धशतक था। आरसीबी की टीम उस साल प्लेऑफ में पहुंची थी और उसमें बड़ा योगदान कार्तिक का था। कुछ करीब करीब हारे हुए मैचों में कार्तिक ने जीत दिलाने का काम किया था। अब जरा इस साल के आईपीएल के उनके आंकड़ों पर भी नजर डालिए। वे अब तक इस साल 7 मैच खेलकर 226 रन बना चुके हैं। उनका औसत 75.33 का है और स्ट्राइक रेट 205.45 का है। उनके नाम अब तक दो अर्धशतक आ चुके हैं। 

अभी कार्तिक आरसीबी के लिए खेलेंगे सात और मैच 

अभी तो सात ही मैच हुए हैं। आरसीबी की टीम अगर प्लेऑफ में नहीं भी पहुंची तो भी उनके पास 7 मैच बचे हुए हैं। वहीं टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया के ऐलान से पहले वे तीन से चार मैच और खेल चुके होंगे। ऐसे में ये बात तो तय सी नजर आ रही है कि आईपीएल 2022 से ज्यादा रन वे बना ही देंगे। ऐसे में क्या बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी उनके प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उन्हें टी20 विश्व कप में भेजने के बारे में विचार करेगी, ये देखना दिलचस्प होगा। 

यह भी पढ़ें 

RCB अभी भी कर सकती है प्लेऑफ में एंट्री, बस करना होगा ये काम

IPL 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बीच RCB को लगा एक और बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी ने सीजन के बीच लिया ब्रेक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement