Monday, April 29, 2024
Advertisement

RCB अभी भी कर सकती है प्लेऑफ में एंट्री, बस करना होगा ये काम

आरसीबी की टीम इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के 7 में से 6 मैच हार चुकी है, लेकिन इसके बाद भी उसके प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं खत्म नहीं हुई हैं। लेकिन उसे यहां से बचे हुए सभी 7 मैच जीतने होंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 16, 2024 10:37 IST
Royal Challengers Bangaluru- India TV Hindi
Image Source : PTI RCB अभी भी कर सकती है प्लेऑफ में एंट्री, बस करना होगा ये काम

Royal Challengers Bangaluru Playoff Scenario: आरसीबी की टीम एक और मैच हार गई है। टीम को अभी तक खेले गए 7 मैचों में से केवल एक ही में जीत नसीब हुई और टीम 6 मैच हार चुकी है। इस बीच अकेली ऐसी टीम है, जो अपने 7 यानी लीग के आधे मैच खेल चुकी है। बाकी टीमों ने पांच और छह मैच ही खेले हैं। टीम इस वक्त अंक तालिका में सबसे नीचे यानी दसवें नंबर पर है। उसके पास केवल दो ही अंक हैं। इस बीच प्लेऑफ की बात की जाए और अगर आपको लगता है कि आरसीबी टॉप 4 की रेस से बाहर हो गई है तो ऐसा नहीं है। टीम अभी भी प्लेऑफ में एंट्री कर सकती है। 

आरसीबी को 7 में से 6 मैचों में मिली हार 

फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी उस टीमों में शुमार की जाती है, जो अब तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। इस बार तो टीम का नाम भी बदल दिया गया था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की जगह नाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का दिया गया था, लेकिन नाम बदलने के बाद भी टीम के किस्मत और प्रदर्शन में कुछ भी असर नहीं पड़ा है। पिछले कितने ही सीजन से खिताब की बात तो दूर, टीम प्लेऑफ में जाने के लिए ही संघर्ष करती नजर आती है। इस बार भी ऐसा ही कुछ होता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि 6 हार के बाद भी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है। 

अब जीतने होंगे बचे हुए सभी 7 मुकाबले 

अब सवाल ये है कि आरसीबी की टीम प्लेऑफ में अगर पहुंचना चाहती है तो उसे क्या करना होगा। सबसे पहली बात तो ये है कि प्लेऑफ में जाने के लिए किसी भी टीम के पास कम से कम 16 अंक तो होने ही चाहिए। और बड़ी बात ये भी है कि 16 अंक लेकर भी ये तय नहीं है कि टीम प्लेऑफ में चली ही जाए। इसके लिए जरूरी है कि उसका नेट रन रेट भी अच्छा हो। आरसीबी के पास इस वक्त 2 अंक हैं और 7 मैच बाकी है। अगर टीम यहां से सभी सात के सात मैच जीत जाती है तो उसके पास 14 प्लस दो पहले के 16 अंक हो जाएंगे। यानी इस तरह से प्लेऑफ में एंट्री की जा सकती है। 

अभी तक सभी टीमें प्लेऑफ की रेस में जिंदा 

अभी तक आरसीबी की टीम आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है, लेकिन इसे अब बाहर की माना जाए। क्योंकि जो टीम पहले सात में से 2 मैच हार चुकी हो, उसके लिए ये उम्मीद लगाना कि वो बचे हुए सात के सात मैच जीत जाएगी, बेमानी ही होगी। क्योंकि बाकी टीमें जिस तरह का प्रदर्शन कर रही हैं, उससे नहीं लगता कि वे दो तीन से ज्यादा मैच आरसीबी को जीतने देंगी। ऐसे में एक और हार के बाद ही आरसीबी की प्लेऑफ में जाने की बचीखुची उम्मीदें भी खत्म हो जाएंगी। लेकिन समीकरणों के हिसाब से तो अभी भी रास्ता बाकी है। देखना ये दिलचस्प होगा कि टीम अपने आगे के मैचों में किस तरह का प्रदर्शन करती है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बीच RCB को लगा एक और बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी ने सीजन के बीच लिया ब्रेक

RCB vs SRH: विराट कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ दिया आईपीएल का ये महारिकॉर्ड, सभी बल्लेबाज छूटे पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement