Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

IPL 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बीच RCB को लगा एक और बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी ने सीजन के बीच लिया ब्रेक

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए एक तरफ जहां आईपीएल का 17वां सीजन अभी तक किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ तो वहीं उनकी टीम के स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल जो अब तक कोई खास प्रदर्शन में कामयाब नहीं हो सके हैं, उन्होंने भी अपनी मानसिक स्थिति को देखते हुए ब्रेक लेने का फैसला किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 16, 2024 9:24 IST
Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : AP रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

आईपीएल के 17वें सीजन में अभी तक किसी एक टीम से सबसे ज्यादा खराब प्रदर्शन देखने को मिला है तो वह फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में खेल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम है। आरसीबी ने इस सीजन अब तक खेले 7 में से 6 मुकाबलों में हार का सामना किया है। वहीं टीम को अब एक और बड़ा झटका सीजन के बीच में लगा है, जिसमें ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति को देखते हुए अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच से ठीक पहले मैक्सवेल ने अपने इस फैसले को लेकर टीम के कप्तान फाफ और मैनेजमेंट को जानकारी दी जिसके चलते वह इस मुकाबले में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे। इससे पहले उनके बाहर होने की पीछे पूरी तरह से फिट ना होना कारण माना जा रहा था क्योंकि आरसीबी के पिछले मुकाबले में मैक्सवेल के अंगूठे में चोट लगी थी।

टीम के प्रदर्शन को देखते हुए मेरे लिए फैसला लेना हुआ आसान

ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 सीजन के बीच ब्रेक लेने की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जिसमें उन्होंने कहा कि टीम के प्रदर्शन को देखते हुए मेरे लिए इस फैसले को लेना काफी आसान था। हमारी टीम अब तक इस सीजन सभी की उम्मीद के अनुसार नहीं खेल नहीं दिखा सकी जिसकी गवाही परिणाम भी दे रहे हैं। मेरा निजी प्रदर्शन भी बिल्कुल अच्छा नहीं रहा है। पिछले कुछ सीजन में जहां हम पावरप्ले के खत्म होने के बाद मिडिल ओवर्स में बेहतर प्रदर्शन करते थे, लेकिन इस बार हम ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सके। मुझे खुद ये एहसास हुआ कि मैं टीम के लिए सकारात्मक खेल नहीं दिखा पा रहा हूं तो ऐसी स्थिति में किसी और खिलाड़ी को मौका देना सही होगा, जो मुझसे बेहतर प्रदर्शन कर सके।

वापसी को लेकर मैक्सवेल ने कही ये बात

मैक्सवेल ने अपने इस बयान में वापसी को लेकर भी बताया कि जब वह मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को पूरी तरह से सही पाएंगें तो फिर से चयन के लिए उपलब्ध होंगे। हम साथ मिलकर लगातार काफी मेहनत कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट के पहले के 6 महीने मेरे क्रिकेट करियर के सबसे बेहतरीन महीनों में से एक था। इसलिए मुझे कफी निराशा हो रही है कि चीजें इतनी ज्यादा खराब हो गईं। अगर मैं अपने शरीर और दिमाग को फिर से बेहतर कर लूं तो चयन के लिए दुबारा उपलब्ध हो जाऊंगा। बता दें कि मैक्सवेल ने ब्रेक लेने का फैसला तो किया है लेकिन वह इस दौरान आरसीबी टीम के साथ ही रहेंगे।

ये भी पढ़ें

RCB vs SRH: विराट कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ दिया आईपीएल का ये महारिकॉर्ड, सभी बल्लेबाज छूटे पीछे

RCB vs SRH: IPL में फिर टूटा सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड, इस बार हैदराबाद ने 20 ओवर में जड़े इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement