Friday, July 19, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप के बीच ICC का बड़ा ऐलान, वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को शानदार खेल के लिए मिला यादगार इनाम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है। इस बार ये अवॉर्ड वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी ने जीता है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: June 13, 2024 19:31 IST
Gudakesh Motie- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप के बीच ICC का बड़ा ऐलान

ICC Men's Player of the Month: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मई 2024 के लिए ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के नाम का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए हाल ही में 3 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया था। इस बार वेस्टइंडीज के एक बाएं हाथ के स्पिनर ने इस अवॉर्ड को जीता है। इस खिलाड़ी ने पिछले महीने में शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी इस खिलाड़ी ने अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है। 

इस खिलाड़ी ने जीता प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती ने मई महीने में शानदार प्रदर्शन के लिए ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता है। गुडाकेश मोती ने मई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज में काफी सफलता मिली थी। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने तीन मैचों में 8.50 की औसत से आठ विकेट चटकाए। उनके प्रदर्शन के दम पर मेजबान टीम ने जमैका में 3-0 से जीत हासिल की।

साउथ अफ्रीका सीरीज में ऐसा रहा प्रदर्शन 

गुडाकेश मोती ने शुरूआती मुकाबले में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। उन्होंने दूसरे मुकाबले में भी 22 रन देकर तीन विकेट लेकर मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया था। वहीं, इस सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए थे। इस यादगार प्रदर्शन के लिए 29 साल के गुडाकेश मोती को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया था। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में गुडाकेश मोती ने शानदार फॉर्म दिखाया है और 11 की औसत से पांच विकेट चटकाए हैं।

प्लेयर ऑफ द मंथ बनने पर दिया ये बयान 

गुडाकेश मोती ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है और मैं यह अवॉर्ड जीतकर बहुत खुश हूं। यह बहुत उत्साहजनक है, मैंने इस सीजन के दौरान बहुत मेहनत की है और मुझे खुशी है कि अब मुझे इसका अवॉर्ड मिल रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान मेरा सबसे बेहतरीन प्रदर्शन पहला मैच था, जहां मैंने 25 रन देकर तीन विकेट लिए। उस रात लिया गया तीसरा विकेट मेरा पसंदीदा था। वर्ल्ड कप में खेलना मेरे लिए बहुत मायने रखता है, और अपने फैंस के सामने घर पर खेलना और परिस्थितियों को जानना भी खास है। हमने मजबूती से शुरुआत की है, तीन गेम खेले हैं और तीन जीत हासिल की हैं, और मुझे लगता है कि हम आगे बढ़ेंगे और 29 जून को कप जीतेंगे।

ये भी पढ़ें

भारत के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, फेंका था IPL के इतिहास का पहला सुपर ओवर

क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचाने के लिए तैयार इस दिग्गज का बेटा, 16 साल की उम्र में ही मिल गया पहला कॉन्ट्रैक्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement