Thursday, July 18, 2024
Advertisement

क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचाने के लिए तैयार इस दिग्गज का बेटा, 16 साल की उम्र में ही मिल गया पहला कॉन्ट्रैक्ट

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर ऐंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ को पहला प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिल गया है। उन्होंने 16 साल की उम्र में अपना पहला प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: June 13, 2024 17:40 IST
Andrew Flintoff Son Rocky Flintoff - India TV Hindi
Image Source : GETTY इस दिग्गज के बेटे को मिला पहला प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट

Rocky Flintoff Signed His First Professional Contract: इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर ऐंड्रयू फ्लिंटॉफ अपने धमाकेदार खेल के लिए जाने जाते थे। उन्हें अपने दम पर इंग्लैंड को कई अहम मैच जिताए थे। वह फिलहाल बतौर कोच इंग्लैंड की टीम के साथ काम कर रहे हैं। इसी बीच उनके बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ ने भी प्रोफेशनल में अपने कदम बढ़ा लिए हैं। रॉकी फ्लिंटॉफ को हाल ही में इंग्लैंड की अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। ये टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इन सब के बीच रॉकी फ्लिंटॉफ को एक और बड़ी खुशखबरी मिल गई है। 

16 साल की उम्र में मिला पहला कॉन्ट्रैक्ट

रॉकी फ्लिंटॉफ को 16 साल की उम्र में पहला प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिल लगा है। उन्होंने लंकाशायर के साथ अपने पहले प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए हैं। बता दें, रॉकी फ्लिंटॉफ पिछले साल लंकाशायर अकादमी में शामिल हुए थे। इसी साल उन्होंने 09 अप्रैल को लंकाशायर सेकेंड XI के लिए डेब्यू किया था। लंकाशायर सेकेंड XI के लिए वह लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके चलते उन्हें ये बड़ा इनाम मिला है। उन्होंने इस सीजन में दूसरी XI के लिए चार बार खेला है, जिसमें डरहम के खिलाफ एक अर्धशतक और वारविकशायर के खिलाफ एक शतक शामिल है ।

प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिलने पर कही ये बात

रॉकी फ्लिंटॉफ ने कहा कि मैं लंकाशायर के साथ अपना पहला प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट साइन करके बहुत खुश और उत्साहित हूं। यह कुछ ऐसा है जिसके लिए मैं तब से काम कर रहा हूं जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, इसलिए अपने घरेलू काउंटी के लिए साइन करना एक सपने के सच होने जैसा है। मैं 8 साल की उम्र से इस क्लब के साथ हूं, इसलिए रेड रोज का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने भी इसी क्लब के लिए खेला क्रिकेट

बता दें, एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने 1995 में लंकाशायर के लिए डेब्यू किया था और उसके बाद वह इंग्लैंड के सबसे महत्वपूर्ण ऑलराउंडरों में से एक बन गए थे। उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 79 टेस्ट, 141 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। टेस्ट में उन्होंने 5 शतक और 26 अर्धशतक की मदद से 3845 रन बनाए और और 226 विकेट लिए। वनडे में उनके नाम 3394 रन और 169 विकेट दर्ज हैं। दूसरी ओर टी20I में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने 76 रन बनाए और 5 विकेट चटकाए। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 में इस छोटे देश के पास बड़ा मौका, अब सिर्फ 1 जीत दिला देगी सुपर-8 का टिकट

बिना मैच खेले ही पाकिस्तान हो जाएगी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, अब सामने आया ये संकट 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement