Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Harbhajan Singh: हार के बाद रोहित के ऊपर बुरी तरह से भड़के हरभजन सिंह, इस बड़ी वजह से लगाई फटकार

भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। वह सभी गेंदबाजों को ओवर न दिए जाने से नाराज दिखाई दिए।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 04, 2023 10:43 IST
Harbhajan Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harbhajan Singh And Rohit Sharma

Harbhajan Singh On Indian Bowlers: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इंदौर में मिली हार के साथ ही भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। हार के बाद हर तरफ भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना हो रही है। अब भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ी बात कही है। 

हरभजन सिंह ने दिया ये बयान 

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि बिल्कुल, आप कभी नहीं जानते कि कौन सा गेंदबाज कैसी गेंद फेंकेगा? अवसर का एक दरवाजा खोलना था, जिसे रविचंद्रन अश्विन ने उस दिन (दूसरी सुबह) खोला और फिर उमेश यादव ने आकर तीन विकेट लिए। कौन सोचा था कि उमेश यादव इस पिच पर तीन विकेट ले लेंगे, लेकिन ऐसा ही हुआ।

इस बात को लेकर हुए गुस्सा 

हरभजन सिंह ने आगे बोलते हुए कहा कि अश्विन ने 10 ओवर फेंके। वहां उन्हें छोटे स्पैल दिए जाने चाहिए थे। वे आर अश्विन को चार से पांच ओवर, रवींद्र जडेजा को चार से पांच ओवर दे सकते थे और आप अक्षर पटेल को दो से चार ओवर दे सकते थे। दिग्गज स्पिनर ने कहा कि भारतीय कप्तान को अपने पास मौजूद सभी संसाधनों का इस्तेमाल करना चाहिए था। नाथन लायन की गेंदबाजी में हमने जो स्पिन और उछाल देखी, वह हमें देखने को नहीं मिली। भारतीय स्पिनरों ने मुझे थोड़ा निराश किया।

ऑस्ट्रेलिया को मिला 76 रनों का टारगेट 

ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ अंतिम पारी में 76 रनों की दरकार थी। उस्मान ख्वाजा के दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद, ट्रेविस हेड (49 नाबाद) और मार्नस लाबुशाने (28 नाबाद) ने ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से जीत दिलाई। मैच के बाद के शो के दौरान स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, हरभजन ने कहा कि रोहित शर्मा को चौथी पारी में अक्षर पटेल को दो से चार ओवर देने चाहिए थे। जबकि अश्विन और जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में क्रमश: दस और सात ओवर फेंके, उमेश यादव को दो ओवर दिए गए और अक्षर को गेंदबाजी नहीं दी गई।

यह भी पढ़े: 

कप्तान रोहित शर्मा के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, 71 साल बाद भारत की धरती पर हुआ ये कारनामा

टीम इंडिया की ताकत ही बनी सबसे बड़ी कमजोरी, टूटेगा WTC के फाइनल में जाने का सपना!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement