Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या को एक गलती पड़ी भारी, पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत के बाद लगा लाखों का जुर्माना

IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने 9 रनों से करीबी जीत तो हासिल की लेकिन मैच के बाद उनके कप्तान हार्दिक पांड्या को जुर्माने का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले में मुंबई की टीम का ओवर रेट काफी धीमा था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 19, 2024 9:08 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या।

मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद ओवर रेट धीमा होने के वजह से जुर्माने का सामना करना पड़ा है। मुंबई की टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन में अपना 7वां मुकाबला पंजाब की टीम के खिलाफ खेला जिसमें उन्होंने 9 रनों से मैच को अपने नाम किया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ओवर रेट के मामले में काफी धीमा था, जिसको लेकर उनके कप्तान हार्दिक पांड्या को आईपीएल आचार संहिता के अनुसार जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक को बतौर कप्तान इस सीजन धीमे ओवर रेट की वजह से पहले जुर्माने का सामना करना पड़ा है।

12 लाख रुपए का लगा जुर्माना

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस का ओवर रेट काफी धीमा था, जिसमें पारी के आखिरी 2 ओवरों में 30 गज के बाहर 5 फील्डर की जगह पर वह सिर्फ 4 फील्डर्स ही लगा सके। बीसीसीआई की तरफ से हार्दिक को 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है, जिसमें जारी बयान में कहा गया कि मुबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या पर पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के चलते जुर्माना लगाया गया है। उनका इस सीजन बतौर कप्तान ये पहली गलती है तो सिर्फ 12 लाख रुपए का फाइन लगा है। बता दें कि इसके बाद यदि मुंबई इंडियंस से दूसरी बार ये गलती इस सीजन होती है तो हार्दिक को जहां 24 लाख रुपए के जुर्माने का सामना करना पड़ेगा तो टीम के बाकी खिलाड़ियों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।

बल्ले और गेंद से हार्दिक ने फिर किया निराश

हार्दिक पांड्या को जहां एक तरफ खराब कप्तानी की वजह से अब तक इस सीजन आलोचना का सामना करना पड़ा है तो वहीं वह पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में बल्ले और गेंद से एकबार फिर प्रभावित करने में नाकाम रहे। हार्दिक ने इस मैच में बल्लेबाजी के दौरान जहां 6 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए तो वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 4 ओवर तो किए लेकिन 33 रन खर्च कर दिए और सिर्फ 1 विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: मुंबई की जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने की पंजाब किंग्स के प्लेयर की तारीफ, कहा - उनका भविष्य...

PBKS vs MI: सिक्सर किंग रोहित शर्मा का बड़ा कीर्तिमान, IPL में बना दिया ये महारिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement