Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दोहरा शतक लगाकर भी टीम में नहीं मिली जगह, इस खिलाड़ी को हार्दिक ने किया इग्नोर

श्रीलंका के खिलाफ एक खिलाड़ी को हार्दिक ने पूरे सीरीज में खेलने का मौका नहीं दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 08, 2023 11:00 IST
Hardik Pandya, Ruturaj Gaikwad, IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला शनिवार को खेला गया। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 91 रनों से हरा सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। हार्दिक की कप्तानी में खेली जा रही इस सीरीज में नए चेहरों को खेलने का मौका मिला। सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में रेस्ट दिया गया था। ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास इस सीरीज में प्रदर्शन कर खुद को साबित करने का मौका था। युवा खिलाड़ियों ने फैंस और अपने कप्तान को निराश नहीं किया और टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। हार्दिक ने खिलाड़ियों को भरपूर मौका दिया, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा रहा जो दोहरा शतक लगाकर भी हार्दिक का दिल नहीं जीत सका। इस खिलाड़ी को पूरे सीरीज बेंच पर ही बैठाए रखा गया।

इस खिलाड़ी को हार्दिक ने किया इग्नोर

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि स्टार सालामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ है। इस बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया लेकिन हार्दिक ने श्रीलंका के खिलाफ उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया। फैंस को उम्मीद थी की सीरीज के पहले दो मैचों में फेल रहे शुभमन गिल को तीसरे टी20 में ड्रॉप कर ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जाएगा। लेकिन हार्दिक ने ऐसा नहीं किया और उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया। हालांकि शुभमन गिल ने तीसरे टी20 में 46 रन की पारी खेली। घरेलू क्रिकेट में अपना लोहा मनवा चुके गायकवाड़ ने हाल ही में हुए विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने एक मैच में तो दोहरा शतक भी लगाया था। इसी मैच में गायकवाड़ ने एक ही ओवर में 7 छक्के भी जड़े थे। इतना सब करने के बावजूद गायकवाड़ को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिल सका।

ऋतुराज गायकवाड़ के आंकड़े

टी20 में ऋतुराज गायकवाड़ के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 90 मैचों में 35.01 का औसत और 133.96 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। इस दौरान उन्होंने 2836 रन भी बनाए हैं। गायकवाड़ ने आईपीएल में भी शानदार बल्लेबाजी की है। आईपीएल में गायकवाड़ धोनी की टीम चैन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। उन्होंने आईपीएल के 36 मैचों में कुल 1207 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनके नाम एक शतक भी दर्ज है। ऋतुराज के आंकड़ें तो शानदार है, लेकिन उन्हें लगातार मौके नहीं दिए जा रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement