Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Sanju Samson-Hardik Pandya: संजू सैमसन को इस कारण नहीं मिली टीम में जगह, कप्तान हार्दिक पंड्या ने किया बड़ा खुलासा

Sanju Samson-Hardik Pandya: संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दोनों मैचों में जगह नहीं दी गई। वहीं पहला मुकाबला सीरीज का बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 22, 2022 21:21 IST
हार्दिक पंड्या और...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन

Sanju Samson-Hardik Pandya: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम ने सीरीज जरूर जीती लेकिन कई बातों पर चर्चा जारी रही, जिसमें से सबसे बड़ा विषय था युवा उमरान मलिक और संजू सैमसन को मौका नहीं मिलना। संजू को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार फैंस की गुस्से वाली कई प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिल रही हैं। इसी बीच इस दौरे पर टीम के टी20 कप्तान के तौर पर गए हार्दिक पंड्या ने अब चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा खुलासा कर दिया है।

दरअसल हर कोई यह जानना चाहता था कि आखिरकार क्यों संजू सैमसन के साथ भेदभाव हो रहा? क्यों उन्हें टीम में जगह नहीं दी जा रही? इन सभी मुद्दों पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद हार्दिक पंड्या ने जवाब दिया है। पंड्या ने यह माना है कि, संजू की जगह होना इस वक्त काफी मुश्किल है और वह उनकी जगह खुद को रखकर सोच भी सकते हैं। लेकिन कई कारणों की वजह से दुर्भाग्यवश उन्हें जगह नहीं मिल पाई। साथ ही उमरान मलिक को लेकर भी पंड्या ने बातें कहीं हैं।

हार्दिक पंड्या ने बताए कारण

हार्दिक पंड्या ने संजू सैमसन और उमरान मलिक को जगह नहीं देने के सवाल पर कहा कि,'अभी बहुत समय बाकी है और हर किसी को पर्याप्त मौके मिलेंगे। अगर यह सीरीज बड़ी होती या तीनों मैच भी होते तो शायद उन खिलाड़ियों को आप टीम में देख सकते थे। लेकिन मैं छोटी सीरीज में ज्यादा बदलाव करने में विश्वास नहीं रखता। आगे भी मेरी सोच इस विषय में ऐसी ही रहेगी। हालांकि, किसी भी खिलाड़ी के लिए लगातार बेंच पर रहना मुश्किल रहता है लेकिन विश्वास मानिए इसमें कुछ भी व्यक्तिगत नहीं रहता है और यह सिर्फ टीम कॉम्बिनेशन पर ही निर्भर करता है।'

पंड्या ने आगे कहा कि,"मैं हमेशा इस मामले में या खुद कोच भी खिलाड़ियों को जवाब देने के लिए तैयार रहते हैं। अगर किसी को कुछ भी गलत लगता है तो वो खुद मुझसे आगे बात कर सकते हैं। मैं उनकी फीलिंग्स को समझ सकता हूं। संजू सैमसन का मुद्दा दुर्भाग्यशाली है। हम उन्हें खिलाना चाहते थे लेकिन कुछ स्ट्रैटिजिक कारणों से वह नहीं खेल पाए. मैं समझ सकता हूं अगर उनकी जगह कोई भी होगा तो यह आसान नहीं होता है बेंच पर बैठना। लेकिन ऐसा करना पड़ता है और मैं उनसे हमेशा इस पर बात करने को तैयार भी रहता हूं। अगर उन्हें बुरा लगता है तो वह मुझसे बात कर सकते हैं या फिर कोच से। लेकिन अगर आगे भी मैं कप्तान रहा तो इस मामले में मेरी यही सोच रहेगी।"

गौरतलब है कि संजू सैमसन ने 2014 में भारत के लिए टी20 डेब्यू किया था लेकिन अभी तक वह सिर्प 16 टी20 इंटरनेशनल ही खेल पाए हैं। इस साल भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। आईपीएल में उन्होंने अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को अपनी कप्तानी में रनर अप भी बनाया। उनके नाम टी20 क्रिकेट में साढ़े पांच हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं। केएल राहुल, ईशान किशन, ऋषभ पंत सभी ने उनके बाद इंटरनेशनल डेब्यू किया लेकिन फिर भी सभी के आंकड़े आप नीचे लिंक में देख सकते हैं। लेकिन सैमसन के लिए फिर वही सवाल उठता है कि आखिर उनके साथ ही ऐसा भेदभाव क्यों?

यह भी पढ़ें:-

संजू सैमसन से ऋषभ पंत तक, साल 2022 में कैसा रहा भारत के सभी विकेटकीपरों का प्रदर्शन; देखें आंकड़े

संजू सैमसन और ऋषभ पंत में से कौन बेहतर? देखें दोनों खिलाड़ियों के T20 आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement