Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

IPL 2024: हार्दिक ने धोनी को बताया मुंबई इंडियंस की हार का कारण, कहा - विकेट के पीछे उनके पास ऐसा व्यक्ति है...

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस को इस मैच में 207 रनों का टारगेट मिला था और रोहित शर्मा के शतक के बावजूद वह इस मुकाबले को जीतने में कामयाब नहीं हो सके।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 15, 2024 8:31 IST
Hardik Pandya And MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : AP हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 29वां मुकाबला क्रिकेट फैंस के लिए काफी यादगार जरूर रहा। इस मैच में जहां एमएस धोनी के बल्ले से लगातार तीन छक्के देखने को मिले तो वहीं रोहित शर्मा भी आईपीएल में साल 2012 के बाद शतकीय पारी खेलने में कामयाब हो सके। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए इस मैच का अंत भी काफी रोमांचक देखने को मिला। सीएसके ने इस मैच को 20 रनों से अपने नाम किया जिसमें मथीशा पथिराना ने 4 विकेट हासिल करने के साथ जीत में अहम योगदान दिया। वहीं मुंबई की इस मुकाबले में हार के बाद उनके कप्तान हार्दिक पांड्या ने एमएस धोनी को इसका बड़ा कारण बताया।

धोनी विकेट के पीछे से बताते रहते क्या करना है

हार्दिक पांड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद कहा कि ये ऐसा टारगेट था जिसे हमें जरूर हासिल करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की, जिसमें पथिराना ने सबसे बड़ा अंतर पैदा किया। सीएसके अपनी योजना और उसे मैच के दौरान कैसे प्रयोग करना है उसमें काफी बेहतर दिखाई। उनके पास विकेट के पीछे एक ऐसा व्यक्ति मौजूद है जो लगातार ये बताता रहता है कि इस विकेट पर क्या करना चाहिए जो सही रहेगी और इससे गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। इस पिच पर गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी। हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। हमने टारगेट का पीछा करते हुए शुरुआत काफी बेहतर की थी जबतक पथिराना गेंदबाजी पर नहीं आए थे। उन्होंने आते ही हमें 2 झटके दे दिए।

हमें अब अगले 4 मैचों में बेहतर खेलने पर ध्यान देना होगा

मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने बयान में आगे शिवम दुबे की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि उसे स्पिन की जगह पर तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलने में थोड़ा मुश्किल होता हम इसमें कुछ अलग कर सकते थे। अब हमें अगले चार मैच घर के बाहर खेलने हैं और हमें उसमें बेहतर खेलने पर ध्यान देना होगा। मुंबई इंडियंस टीम इस मैच में हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में 6 मैचों में 4 हार के बाद 8वें स्थान पर पहुंच गई है, जिसमें उसका नेट रनरेट भी -0.234 का है।

ये भी पढ़ें

MI vs CSK: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने

MI vs CSK: रुतुराज गायकवाड़ ने IPL में पूरे किए 2000 रन, बना डाला ये खास रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement