1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Sourav Ganguly: टी20 वर्ल्ड कप के लिए तय नहीं खिलाड़ियों के नाम, दादा ने टीम चयन के लिए इस सीरीज को बताया आधार

Sourav Ganguly: टी20 वर्ल्ड कप के लिए तय नहीं खिलाड़ियों के नाम, दादा ने टीम चयन के लिए इस सीरीज को बताया आधार

सौरव गांगुली ने कहा कि भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड में होने वाले टी20 मुकाबलों में तमाम बड़े नामें के साथ मैदान में उतरेंगे। इन मुकाबलों में तमाम वैसे प्लेयर्स होंगे जिन्हें वे इसी साल बाद में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ले जाने की सोच रहे होंगे।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Published on: June 18, 2022 16:44 IST
BCCI president Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI president Sourav Ganguly

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित खिलाड़ियों के नाम पर बोले गांगुली
  • सौरव ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी नाम नहीं हुए तय
  • रेग्यूलर प्लेयर्स के मैदान पर आने के बाद तय होंगे नाम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में भारत के कुछ खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से मैच और फैंस के दिल, दोनों जीते। कई एक्सपर्ट्स ने इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए कुछ खिलाड़ियों के नाम तय भी कर दिए, लेकिन बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली की मानें तो अभी कुछ भी तय नहीं है।

‘इंग्लैंड टी20 सीरीज से तय होंगे टी20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों के नाम’

सौरव गांगुली ने कहा कि भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड में होने वाले टी20 मुकाबलों में तमाम बड़े नामें के साथ मैदान में उतरेंगे। इन मुकाबलों में तमाम वैसे प्लेयर्स होंगे जिन्हें वे इसी साल बाद में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ले जाने की सोच रहे होंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा जैसे तमाम रेग्यूलर प्लेयर्स को या तो रेस्ट दिया गया या फिर वे चोटिल हैं। मौजूदा सीरीज में भारतीय दल के साथ कई प्रयोग भी किए जा रहे हैं। ऋषभ पंत साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तान हैं, आयरलैंड दौरे पर होने वाले टी20 मैच की सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तान होंगे। टी20 वर्ल्ड कप में अब सिर्फ कुछ महीनों का ही वक्त बाकी है, लिहाजा गांगुली को लगता है कि इंग्लैंड सीरीज से वर्ल्ड कप के लिए संभावित खिलाड़ियों की सूची को तैयार कर लिया जाएगा।

मौजूदा सीरीज से कई खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप में जाने का दावा हुआ मजबूत

ईशान किशन, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन किया है। इन्होंने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में अपनी जगह के लिए अपने दावे को मजबूत कर लिया है। वहीं ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बॉलिंग डिपार्टमेंट में नाम लगभग तय

जहां तक गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात है तो इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के नाम बतौर तेज गेंदबाज तय हैं। बाकी बचे स्लॉट के लिए दीपक चहर, हर्षल पटेल और आवेश खान के बीच लड़ाई होगी।

स्पिन अटैक के लिए युजवेंद्र चहल, का नाम तय माना जा रहा है। ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई में से किसे मौका मिलेगा देखना दिलचस्प होगा।

 

लाइव स्कोरकार्ड