Monday, April 29, 2024
Advertisement

आखिरकार टूट गया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, इस साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने तूफानी शतक जड़कर किया करिश्मा

England vs South Africa: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 400 रनों का टारगेट दिया है। इस मैच में एक स्टार साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने धमाकेदार खेल दिखाया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 21, 2023 19:45 IST
Heinrich Klaasen And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Heinrich Klaasen And Rohit Sharma

England vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 20वां मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, गलत साबित हुआ। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड की जीतने के लिए 400 रनों का टारगेट दिया है। साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में हेनरिक क्लासेन ने धमाकेदार बैटिंग की। उन्होंने तूफानी बैटिंग से रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

हेनरिक क्लासेन ने किया कमाल 

हेनरिक क्लासेन ने धमाकेदार बैटिंग करते हुए तूफानी शतक जड़ा। उन्होंने बेहतरीन बैटिंग करते हुए सिर्फ 61 गेंदों में शतक जड़ दिया। इसी के साथ वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे कर दिया है। इससे पहले रोहित ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ही अफगानिस्तान के खिलाफ 63 गेंदों में शतक लगाया था। क्लासेन ने शानदार बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने मैच में कुल 67 गेंद खेलते हुए 109 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल थे। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी: 

एडेन मार्करम- 49 गेंद 

केविन ओ ब्रायन- 50 गेंद 
ग्लेन मैक्सवेल- 51 गेंद 
एबी डिविलियर्स- 52 गेंद 
ईयोन मोर्गन- 57 गेंद 
हेनरिक क्लासेन- 61 गेंद 
रोहित शर्मा- 63 गेंद 

साउथ अफ्रीका ने बनाया बड़ा स्कोर

साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को जीतने के लिए 400 रनों का टारगेट दिया। साउथ अफ्रीका के लिए रीजा हेनरिक्स ने 85 रन, रासी वेन डुसेन ने 60 रन, कप्तान एडेन मार्करम ने 42 रन और हेनरिक क्लासेन ने 109 रन बनाए। मार्को जेसन ने 75 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स खिलाड़ियों की वजह से ही साउथ अफ्रीकी टीम बड़ा टारगेट बनाने में सफल रही। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: हार्दिक की जगह खेल सकता है ये प्लेयर, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया संकेत

इन 2 खिलाड़ियों ने तोड़ा धोनी-जडेजा का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, मैच हारकर भी वर्ल्ड कप में किया ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement