Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IND vs NZ: हार्दिक की जगह खेल सकता है ये प्लेयर, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया संकेत

India vs New Zealand: भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप में अपना पांचवां मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला के स्टेडियम में खेलना है। हार्दिक पांड्या पिछले मैच में चोटिल होने की वजह से इस मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं होंगे। इस वजह से उनकी जगह पर सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 21, 2023 19:34 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से 22 अक्टूबर को धर्मशाला के स्टेडियम में खेलना है। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव होना तय माना जा रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल होने की वजह से इस मैच से बाहर हो गए हैं। इस मैच से पहले हुई प्रेस वार्ता में भारत की तरफ से राहुल द्रविड़ ने सवालों का जवाब देते हुए सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग-11 में शामिल करने के संकेत दिए हैं।

टीम इंडिया को करने पड़ सकते 2 बदलाव

हार्दिक पांड्या का इस अहम मैच से बाहर होना इंडिया के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। ऐसे में टीम के संतुलन को बनाए रखने के लिए अब 2 बदलाव प्लेइंग-11 में करने पड़ सकते हैं। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले कहा कि सूर्यकुमार यादव स्पिन गेंदबाजी काफी बेहतर खेलते हैं और यदि हमें निचलेक्रम में तेजी के साथ रन बनाने वाले बल्लेबाज को शामिल करना होगा तो उसके लिए सूर्या काफी बेहतर विकल्प हैं। वहीं द्रविड़ ने पांड्या के ना खेलने को लेकर भी एक बड़ा झटका माना और कहा कि उनके रहने से टीम का संतुलन काफी बेहतर दिखाई देता है।

मोहम्मद शमी को भी मिल सकता मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को हार्दिक के बाहर होने के बाद बल्लेबाजी में जहां एक बदलाव करना होगा वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी को शार्दुल ठाकुर की जगह पर शामिल किया जा सकता है। धर्मशाला की पिच और मौसम के हालात को देखते हुए वहां पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलते हुए देखने को मिली है। वहीं शमी के शामिल होने से टीम इंडिया के पांच विशेषज्ञ गेंदबाज मौजूद होंगे। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक दोनों टीमें 9 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं, जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने 5 में जबकि भारत ने 3 मैचों में जीत हासिल की है वहीं एक मैच रद्द हो गया था।

ये भी पढ़ें

इन 2 खिलाड़ियों ने तोड़ा धोनी-जडेजा का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, मैच हारकर भी वर्ल्ड कप में किया ऐसा

World Cup में नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने किया कमाल, इन दिग्गजों के खास क्लब में हुए शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement