Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इन 2 खिलाड़ियों ने तोड़ा धोनी-जडेजा का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, मैच हारकर भी वर्ल्ड कप में किया ऐसा

नीदरलैंड्स की टीम को श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। मैच हारकर भी नीदरलैंड्स के प्लेयर्स ने महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 21, 2023 19:25 IST
Ravindra Jadeja, MS Dhoni And Logan Vaan Beek- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja, MS Dhoni And Logan Vaan Beek

Netherlands vs South Africa: श्रीलंका ने धमाकेदार अंदाज में 5 विकेट नीदरलैंड्स को हरा दिया। इस मैच में नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम को 263 रनों का टारगेट दिया। भले ही नीदरलैंड्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन नीदरलैंड्स के दो बल्लेबाजों ने मैच में एक बड़ा कमाल कर दिया है। इन बल्लेबाजों ने महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है। 

इन प्लेयर्स ने किया कमाल 

नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। नीदरलैंड्स की टीम शुरुआत में अच्छा खेल नहीं दिखा पाई। जब ओपनर विक्रमजीत सिंह 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैक्स ओ दाउद ने 16 रन बनाए। कोलिन एकरमैन ने 29 रनों का योगदान दिया। इससे लग रहा था कि नीदरलैंड्स की टीम कम स्कोर पर सिमट जाएगी, लेकिन इसके बाद साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट और लोगन वान बीक ने शानदार बल्लेबाजी की। इन प्लेयर्स ने धमाकेदार बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। एंगेलब्रेक्ट ने 70 रन और वान बीक ने 59 रन बनाए। 

एंगेलब्रेक्ट और वान बीक ने सातवें विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की। जो वनडे वर्ल्ड कप में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इसी वजह से इन दोनों प्लेयर्स ने रिकॉर्ड बुक में अपना दर्ज कर लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के नाम था। धोनी-जडेजा ने वनडे वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में सातवें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की थी। 

वनडे वर्ल्ड कप में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट और लोगन वान वीक ने विस्फोटक बैटिंग की। इन दोनों खिलाड़ियों ने 130 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ नीदरलैंड्स के लिए ये वनडे वर्ल्ड कप में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले फेइको क्लॉपेनबर्ग और केजेजे वैन नोर्टविज्क ने वनडे वर्ल्ड कप 2003 में 228 रनों की साझेदारी की थी। 

विश्व कप में नीदरलैंड्स के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी: 

228 रन- फेइको क्लॉपेनबर्ग, केजेजे वैन नोर्टविज्क, 2003

130* रन- साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, लोगन वान वीक, 2023
121 रन- पीटर बोरेन, रयान टेन डोशेट, 2011
114 रन- केजेजे वैन नोर्टविज्क, बास ज़ुइडेरेंट, 1996
103 रन- रयान टेन डोशेट, बास ज़ुइडेरेंट, 2007

यह भी पढ़ें: 

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया बड़ा कीर्तिमान, तोड़ा इस टीम का रिकॉर्ड

धर्मशाला में बल्लेबाजों का होगा बुरा हाल या रनों की होगी बारिश? इस पिच रिपोर्ट से सब होगा साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement