Monday, April 29, 2024
Advertisement

यशस्वी जायसवाल ने अपने दोहरे शतक के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी को पछाड़ा, इस मामले में टॉप पर पहुंचे

इंग्लैंड के खिलाफ अपने दोहरे शतक के दमपर यशस्वी जायसवाल ने बड़ा धमाका किया है। उन्होंने एक मामले में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज को भी पछाड़ दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 03, 2024 20:26 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : BCCI (TWITTER) यशस्वी जायसवाल

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में यशस्वी जायसवाल दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने इसी के साथ ही कई रिकॉर्ड भी बना दिए हैं। जायसवाल ने इस मुकाबले में कुल 209 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया पहली पारी के स्कोर को 396 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। जायसवाल ने इस मैच में अपने करियर की सबसे बेस्ट स्कोर बनाया। यशस्वी जायसवाल के नाम इसी के साथ एक खास रिकॉर्ड भी जुड़ गए हैं। जायसवाल ने इस दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

पाकिस्तानी बल्लेबाज को पछाड़ा

WTC के तीसरे संस्करण में सबसे बड़ा स्कोर अब यशस्वी जायसवाल के नाम हो गया है। उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील के श्रीलंका के खिलाफ 208 रनों की नाबाद पारी को अब पीछे छोड़ दिया है। यशस्वी जायसवाल ने अपनी 209 रनों की पारी के दौरान 290 गेंदों का सामना किया और जिसमें उनके बल्ले से इस दौरान 19 चौके और 7 छक्के भी देखने को मिले।

WTC 2023-25 में सबसे बड़ी पारी खलने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

यशस्वी जायसवाल - 209 रन बनाम इंग्लैंड

सऊद शकील - 208* रन बनाम श्रीलंका
अब्दुल्ला शफीक - 201 रन बनाम श्रीलंका
ओली पोप - 196 रन बनाम भारत
जैक क्रॉली - 189 रन बनाम ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले भारतीय

यशस्वी जायसवाल ने अपनी इस पारी के दौरान 7 छक्के लगाए। इसी के साथ यशस्वी जायसवाल पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट पारी में छह या उससे ज्यादा छक्के जड़े। जायसवाल ने अपनी इस पारी के दौरान 19 चौके भी जड़े। WTC 2023-25 में जायसवाल ने 6 मैचों में 620 रन बना दिए हैं जिसमें उनका औसत 62 का रहा है। उनके नाम एक दोहरे शतक के अलावा एक शतक भी है।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने ब्रायन लारा के इस महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी, टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार हुआ ऐसा

यशस्वी जायसवाल का धमाल, इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement