Friday, May 10, 2024
Advertisement

दिल्ली की टीम ने लिया बड़ा फैसला, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी से छीनी कप्तानी, अब ये स्टार संभालेगा जिम्मेदारी

रणजी ट्रॉफी के नए सीजन की शुरुआत हो चुकी है। दिल्ली की टीम को सीजन के पहले मैच में पुडुचेरी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद टीम में बड़ा बदलाव किया गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 08, 2024 22:14 IST
yash Dhull- India TV Hindi
Image Source : YASH DHULL INSTAGRAM दिल्ली की टीम ने बदला कप्तान

Delhi New captain: दिल्ली की टीम को रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप डी मैच में पुडुचेरी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पुडुचेरी के गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला, जिसके चलते दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मेजबान टीम को उलटफेर का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद दिल्ली की टीम ने बड़ा एक्शन लेते हुए कप्तान ही बदल दिया है। 

दिल्ली की टीम ने बदला अपना कप्तान 

रणजी ट्रॉफी के शुरुआती मैच में पुडुचेरी के हाथों करारी हार झेलने के कुछ घंटों बाद यश धुल को दिल्ली की कप्तानी से हटा दिया गया है। सीनियर बल्लेबाज हिम्मत सिंह अब 12 जनवरी से जम्मू कश्मीर के खिलाफ होने वाले मैच में दिल्ली की अगुवाई करेंगे। अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान रहे ढुल को दिसंबर 2022 में दिल्ली की कमान सौंपी गई थी। उन्होंने फरवरी 2022 में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 43.88 की औसत से 1185 रन बनाए हैं। पुडुचेरी के खिलाफ नौ विकेट से हार के दौरान यश धुल दो और 23 रन ही बना पाए थे। इस 21 वर्षीय बल्लेबाज ने इस सीजन में पहले सीमित ओवरों की क्रिकेट में भी दिल्ली की कप्तानी की थी। 

डीडीसीए की ओर से आया ये बड़ा बयान 

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने पीटीआई से कहा कि यश प्रतिभाशाली खिलाड़ी है लेकिन अभी फॉर्म में नहीं है। हम चाहते हैं कि वह एक बल्लेबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करे और इसलिए हमने उसे कप्तानी के भार से मुक्त किया। हिम्मत हमारा सीनियर खिलाड़ी है और उसने टीम की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया है। वह टीम का कप्तान होगा।

हिम्मत सिंह पहले भी कर चुके हैं कप्तानी 

पिछले साल यश धुल की अनुपस्थिति में हिम्मत की अगुवाई में दिल्ली ने मुंबई पर बड़ी जीत दर्ज की थी। हिम्मत ने 2017 में डेब्यू किया था और उन्होंने अभी तक 22 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और इशांत शर्मा जम्मू कश्मीर के खिलाफ अगले मैच में नहीं खेलेंगे। सैनी को भारत ए टीम में चुना गया है जबकि पता चला है कि इशांत केवल दिल्ली में होने वाले मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: टी20 सीरीज में इस एक जगह के लिए दो खिलाड़ियों के बीच जंग, कप्तान रोहित लेंगे आखिरी फैसला!

IND vs AFG: टीम इंडिया के ऐलान के बाद पांड्या ने शेयर किया पहला पोस्ट, देखते ही देखते हो गया वायरल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement