Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC ODI Rankings में भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा, नंबर 1 पर पहुंची ये टीम

एशिया कप के बीच आईसीसी ने वनडे रैंकिंग जारी की है। जिसमें पाकिस्तान की टीम को तगड़ा झटका लगा है। उन्हें डबल नुकसान का सामना करना पड़ा है। एशिया कप में उन्हें भारत और श्रीलंका दोनों टीमों के सुपर 4 में हार का सामना करना पड़ा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 15, 2023 11:21 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान मैच

एशिया कप 2023 अब अपने अंतिम चरण में है। जहां भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इसी बीच पाकिस्तान की टीम को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा है। आईसीसी ने शुक्रवार को वनडे रैंकिंग जारी कर पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है। एशिया कप में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें नुकसान का सामान करना पड़ा है। गुरुवार को एशिया कप के सुपर 4 राउंड में श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद अब पाकिस्तान तीसरे स्थान पर आ गई है। वहीं उनकी टीम का एशिया कप में भी सफर खत्म हो गया है। इस मैच में मिली हार ने पाकिस्तान को डबल नुकसान किया है।

भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में पाकिस्तान को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा भारत के खिलाफ भी खेले गए मैच को भी उनकी टीम 228 रनों से हार गई थी। इन दो लगातार हार के कारण पाकिस्तान आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान से खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गई है। वहीं टीम इंडिया को एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने के फल मिला है। भारतीय टीम अब तीसरे स्थान से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी पहले स्थान पर है।

एशिया कप में खुली पाकिस्तान की पोल

एशिया कप 2023 शुरू होने से पहले पाकिस्तान की आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर थी। लेकिन जैसे-जैसे यह टूर्नामेंट आगे बड़ा पाकिस्तान की पोल खुलती चली गई। एशिया कप के दौरान पाकिस्तान ने सिर्फ नेपला और बांग्लादेश जैसी कमजोर टीमों को हराया, वो भी अपने होम ग्राउंड पर। पाकिस्तान की टीम ने पिछले कुछ सालों में सिर्फ घरेलू मैचों में ही अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके कारण उनके वनडे रिकॉर्ड कुछ अच्छे हो सके थे। लेकिन एशिया कप ये साफ हो गया कि पाकिस्तान की टीम अपने घर के बाहर अभी भी काफी कमजोर है।

आईसीसी रैंकिग में टीम इंडिया के पास नंबर 1 बनने का मौका

आईसीसी की वनडे रैंकिंग भी भारतीय टीम नंबर 1 के स्थान को हासिल कर सकती है। रैंकिंग पर एक नजर डालें को ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 रेटिंग अंकों के साथ पहले और भारत 116 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें 15 सितंबर को एक-एक वनडे मैच खेलेंगी। जहां टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। जहां भारत अपने मैच को जीत जाए और ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़े तो टीम इंडिया आईसीसी की रैंकिंग में 116 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के 115 रेटिंग अंक हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के कारण नहीं टूटा 39 साल पुराना रिकॉर्ड, अधूरा रह गया फैंस का सपना

आखिरी दो ओवर्स में श्रीलंका ने ऐसे जीता मैच, गिरे 3 विकेट; पाकिस्तान का फाइनल में जाने का सपना टूटा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement