Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ICC Rankings : बाबर आजम की बादशाहत पर खतरा, शुभमन गिल ने दी बड़ी चुनौती

ICC Rankings : आईसीसी की ताजा रैंकिंग में शुभमन गिल को रेटिंग में जबरदस्त फायदा मिला है। जल्द ही वे बाबर आजम की कुर्सी के लिए खतरा बन जाएंगे। टॉप 10 में शुभमन गिल के अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी अपना स्थान पक्का कर लिया है।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 20, 2023 13:52 IST
Shubman Gill Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Shubman Gill Rohit Sharma

ICC ODI Rankings gap between Babar Azam and Shubman Gill reduced to 43  : एशिया कप 2023 का खिताब टीम इंडिया ने श्रीलंका को बुरी तरह दस विकेट से हराकर अपने कब्जे में कर लिया है। इस दौरान भारतीय टीम ने तो अच्छा प्रदर्शन ​किया ही, साथ ही खिलाड़ियों ने भी कमाल का खेल दिखाया। इस बीच शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की नंबर एक की कुर्सी खतरा मंडराने लगा है। शुभमन गिल उनके काफी करीब पहुंच गए हैं। आईसीसी की ओर से से जो नई वनडे रैंकिंग जारी की गई है, उसमें शुभमन गिल के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा भी टॉप 10 में अपनी जगह पक्की करने मे कामयाब हो गए हैं। 

बाबर आजम वनडे के नंबर एक बल्लेबाज, शुभमन गिल नंबर दो पर 

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग की बात की जाए तो बाबर आजम नंबर एक पर हैं। उनकी रेटिंग 857 की हो गई है। वहीं शुभमन गिल ने तगड़ी छलांग मारी है। इससे पहले की रेंकिंग में उनकी रेटिंग 759 की थी, जो अब बढ़कर 814 की हो गई है। यानी शुभमन गिल अब बाबर आजम से बहुत ज्यादा पीछे नहीं रह गए हैं। वहीं 743 की रेटिंग के साथ रासी वैन डेर डुसेन नंबर तीन पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के इमाम उल हक को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अब 728 की रेटिंग के साथ नंबर चार पर आ गए हैं। वहीं आयरलैंड के हैरी टैक्टर को भी एक स्थान का उछाल मिला है, वे अब नंबर 5 के बल्लेबाज बन गए हैं। उनके आगे जाने से नुकसान हुआ है डेविड वार्नर का। डेविड वार्नर दो स्थान के नुकसान के साथ अब छठे स्थान पर आ गए हैं। इससे पहले उनकी रेटिंग 739 की थी, जो अब 720 की रह गई है। ​साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक 714 की रेटिंग के साथ नंबर सात पर हैं। 

विराट कोहली और रोहित शर्मा भी टॉप 10 में बरकरार 
विराट कोहली को भी इस ताजा वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। एक स्थान की उछाल लेकर वे नंबर 7 पर आ गए हैं। पहले उनकी रेटिंग 715 की थी, जो अब 708 की है, लेकिन इसके बाद भी वे एक स्थान आगे निकल गए हैं। साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन ने 698 की रेटिंग के साथ नौवें स्थान पर कब्जा बनाया हुआ है। वहीं रोहित शर्मा की बात की जाए तो वे नंबर दस पर हैं। पिछली रैंकिंग में उनकी रेटिंग 707 की थी और वे नौवें नंबर पर थे, लेकिन अब 696 की रेटिंग के साथ नंबर दस पर बने हुए हैं। इस बीच पिछले सप्ताह तक टॉप मे अपनी जगह पक्की करने वाले पाकिस्तान के फखर जमां को अब आखिरकार 10 नंबर से भी नीचे जाना पड़ गया है। फखर की रेटिंग 705 की थी, जो अब 692 की रह गई है और वे सीधे 11 नंबर पर चले गए हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप का मैच इस स्टेडियम में होगा! जल्द ऐलान संभव

एशियन गेम्स 2023 के पहले मैच में भारतीय फुटबॉल टीम को मिली हार, शमी को कोर्ट से बड़ी राहत; देखें खेल की 10 खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement