Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ICC ODI Rankings: भारत की धमाकेदार जीत के बाद आई लेटेस्ट वनडे रैंकिंग, जानें पाकिस्तान का हाल

ICC ODI Rankings: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का विजयी अभियान जारी देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ भी टीम इंडिया ने एकतरफा जीत हासिल करते हुए आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में अपना पहला स्थान बरकरार रखा हुआ है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने टॉप-5 में अपनी जगह बनाई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 15, 2023 10:49 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम पाकिस्तान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 12 लीग मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका टीम का अब तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। आईसीसी की तरफ से जारी ताजा वनडे टीम रैंकिंग में भी इसका असर देखने को मिला है। भारतीय टीम ने अहमदाबाद के मैदान पर पाकिस्तान को 7 विकेट से मात देने के साथ जहां मेगा टूर्नामेंट में लगातार अपनी तीसरी जीत दर्ज की वहीं उन्होंने रैंकिंग में खुद को पहले स्थान पर भी बनाए रखा। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की यह पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 8वीं जीत थी।

भारत पहले स्थान पर बरकरार, न्यूजीलैंड पहुंचा टॉप-5 पर

अहमदाबाद में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा जीत के बाद आईसीसी ने 14 अक्टूबर को लेटेस्ट वनडे रैंकिंग को जारी किया। इसमें भारतीय टीम 118 रेटिंग अंकों के साथ जहां पहले स्थान पर बरकरार है वहीं बड़ी हार के बावजूद पाकिस्तान की टीम 115 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। वहं इस वर्ल्ड में अब तक शानदार खेल दिखाने वाली साउथ अफ्रीका की टीम 110 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया 109 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर अभी भी काबिज है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने टॉप-5 में एंट्री करते हुए 106 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है। वहीं वनडे वर्ल्ड कप की गतविजेता इंग्लैंज छठे नंबर पर 105 रेटिंग अंकों के साथ है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में भी टॉप पर पहुंचा भारत

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक मेजबान भारतीय टीम का बेहतरीन प्रदर्शन मैदान पर देखने को मिला है। तीन में 2 मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को पूरी तरह से समेट दिया था। वर्ल्ड कप की प्वाइंट्स में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीते बाद टीम इंडिया 3 मैचों में 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है, जिसमें नेट रनरेट 1.821 का है।

ये भी पढ़ें

'ज्यादा चढ़ाने की जरूरत नहीं है', करारी हार के बाद रवि शास्त्री ने लगाई शाहीन अफरीदी की क्लास

IND vs PAK: बाबर-रिजवान की जोड़ी ने भारत को जिताया मैच? जीत के बाद भारतीय खिलाड़ी का बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement