Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs PAK: बाबर-रिजवान की जोड़ी ने भारत को जिताया मैच? जीत के बाद भारतीय खिलाड़ी का बयान

India vs Pakistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सभी फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद थी, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा। इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम की हार का बड़ा कारण बेहद खराब बल्लेबाजी रही।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 15, 2023 9:05 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम पाकिस्तान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी मात दी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में 192 रनों का पीछा टीम इंडिया ने सिर्फ 30.3 ओवरों में करते हुए प्वाइंट्स टेबल में कुल 6 अंकों के साथ पहला स्थान भी हासिल किया। इस मैच में पाकिस्तानी टीम की हार का सबसे बड़ा कारण उनकी खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन को ठहराया जा रहा है। एक समय पाक टीम ने मैच में 155 के स्कोर तक सिर्फ 2 विकेट गंवाए थे। इसके बाद पूरी टीम 191 के स्कोर पर सिमट गई। मैच के बाद भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तानी 

टीम की हार का बड़ा कारण उनकी धीमी बल्लेबाजी को बताया।

बाबर-रिजवान ने बिल्कुल तेज खेलने का प्रयास नहीं किया

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए इस मैच के सबसे बड़ी टर्निंग प्वाइंट के बारे में बताया। हार्दिक ने कहा कि हमें मुकाबले में किसी भी समय ऐसा नहीं लगा कि हम मैच से बाहर हैं। शुरू के ओवरों में जरूर थोड़ी खराब गेंदबाजी हमारी तरफ से हुई, लेकिन इसके बाद हम लगातार मैच में खुद को बनाए रखने में सफल रहे जिससे हम इस मुकाबले को आसानी से जीत सके।

हार्दिक ने कहा कि बाबर और रिजवान जिस समय खेल रहे थे तो वह कोई खतरा नहीं उठा रहे थे। इससे तेजी से रन नहीं बनने से हम पर कोई अतिरिक्त दबाव भी नहीं आया और हम अपनी योजना के अनुसार आगे बढ़ते रहे। उनके आक्रामक बल्लेबाजी नहीं करने की वजह से हम डॉट बॉल भी फेंकने में सफल रहे। मैने पहले भी देखा है कि यदि दो खिलाड़ी एक तरह से बल्लेबाजी करते हैं तो ऐसे में यदि आपको एक भी विकेट मिलता तो मैच में आपकी पूरी तरह से हावी हो सकते हैं और ऐसा ही कुछ इस मुकाबले में भी देखने को मिला।

रोहित एक शानदार कप्तान और बल्लेबाज हैं

भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित ने अपने फैसलों से सभी को प्रभावित करने के साथ बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया। हार्दिक ने अपने इस बयान में रोहित को लेकर कहा कि वह अब कप्तानी के मोर्चे पर काफी बेहतर हो गए हैं साथ ही वह जिस तरह से इस समय बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे हम पर काफी कम दबाव आता है।

ये भी पढ़ें

IND vs PAK: इमाम को आउट करने से पहले हार्दिक ने बॉल से क्या कहा था? खुद पांड्या ने किया खुलासा

पाकिस्तान को हराते ही रोहित ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ध्वस्त किया विराट कोहली का ये कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement