Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC ODI रैंकिंग में पाकिस्तान ने हासिल किया नंबर-1 का ताज, इन खिलाड़ियों के दम पर किया बड़ा कमाल

पाकिस्तान ने तीसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान को 59 रनों से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 टीम बन गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 27, 2023 7:00 IST
Pakistan ODI Team- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER Pakistan ODI Team

ICC Rankings Pakistan Team: पाकिस्तान ने तीसरे वनडे मुकाबले में अफगानिस्तान को 59 रनों से शिकस्त दी और इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इस सीरीज में पाकिस्तान के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। तीसरे वनडे मैच में जीत दर्ज करते ही पाकिस्तान की टीम को  आईसीसी रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। 

पाकिस्तान बना नंबर-1 टीम 

तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करते ही पाकिस्तान आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 टीम बन गया है। पाकिस्तान के इस समय 118.48 रेटिंग अंक और ऑस्ट्रेलिया के 118 रेटिंग अंक हैं। दशमलव की गिनती में पाकिस्तानी टीम आगे है। पाकिस्तान के 2725 प्वाइंट्स और ऑस्ट्रेलिया के 2714 प्वाइंट्स हैं। इसी वजह से पाकिस्तानी की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। एशिया कप के बाद रैंकिंग में बदलाव होने की उम्मीद है। 

बाबर की कप्तानी में किया कमाल 

बाबर आजम की कप्तानी में पिछले कुछ समय से पाकिस्तानी टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने पिछले साल वेस्टइंडीज और नीदरलैंड्स को 3-0 से शिकस्त दी थी। इसके बाद घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 जीती थी। अब अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 की सीरीज ने जीत ने पाकिस्तान को नंबर-1 रैंकिंग पर पहुंचा दिया है। 

इन खिलाड़ियों ने किया दमदार प्रदर्शन 

पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी के दम पर पहला वनडे 142 रन से जीता था। इसके बाद दूसरे वनडे के रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान के पास सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त थी, लेकिन पाकिस्तान को नंबर एक बनने के लिए हर हाल में तीसरा वनडे मुकाबला जीतना था। पाकिस्तान ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को 269 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में अफगानिस्तानी टीम 209 रनों पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के लिए दूसरे वनडे में बाबर आजम (60 रन) और मोहम्मद रिजवान (67 रन) ने शानदार पारियां खेली। इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। अफगानिस्तान के लिए अंत में मुजीब उर रहमान ने 64 रन बनाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। शादाब खान ने पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement