Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

World Cup 2023: इंग्लैंड की हार से Points Table में बड़ा उलटफेर, पहली बार ऑस्ट्रेलिया पहुंचा इस स्थान पर

World Cup 2023 Points Table: गतविजेता इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में एक बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा। अफगान टीम ने इंग्लैंड को 69 रनों से मात देने के साथ प्वाइंट्स टेबल में भी हलचल मचा दी जिसमें ऑस्ट्रेलिया अंतिम पायदान पर पहुंच गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 16, 2023 8:05 IST
Jos Buttler And Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP जॉस बटलर और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के मैदान पर हुए मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। इस मैच में गतविजेता इंग्लैंड टीम की 69 रनों से हार की वजह से प्वाइंट्स टेबल में भी काफी फेरबदल देखने को मिला। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने अफगान टीम को 284 के स्कोर पर समेट दिया था, लेकिन इसके बाद पूरी इंग्लिश टीम 215 पर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड की इस हार की वजह से प्वाइंट्स टेबल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम अंतिम पायदान पर पहुंच गई है।

अफगान टीम जीत के साथ पहुंची छठे स्थान पर

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में यह अफगानिस्तान टीम की दूसरी जीत है। इंग्लैंड को मात देने के साथ प्वाइंट्स टेबल में अब अफगान टीम 2 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं 5 बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलिया पहली 10वें स्थान पर पहुंच गई है। वर्ल्ड कप के अभी तक के सभी संस्करणों में ऐसा पहली बार हुआ है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड प्वाइंट्स टेबल में 2 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है जिसमें उनका नेट रनरेट -0.084 का है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक खेले 2 मैचों में हार का सामना किया है और उनका नेट रनरेट भी -1.846 का है।

ICC World Cup 2023 Points Table

Image Source : ICC
वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल

भारतीय टीम टॉप पर बरकरार, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीकी भी मजबूत स्थिति में

प्वाइंट्स टेबल में अन्य टीमों की स्थिति को देखा जाए तो भारतीय टीम अपने तीनों ही मुकाबलों में बड़ी जीत हासिल करने के साथ पहले स्थान पर मौजूद है। वहीं दूसरे स्थान पर 6 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम जबकि तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीकी की टीम काबिज है जिन्होंने अब तक खेले दोनों ही मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। चौथे स्थान पर पाकिस्तान की टीम है जिन्होंने तीन में से 2 मैचों में जीत हासिल की है। बांग्लादेश की टीम 3 मैचों में 1 जीत हासिल करने के साथ सातवें स्थान पर है। वहीं श्रीलंका और नीदरलैंड्स की टीम आठवें और नौवें स्थान पर जिसमें दोनों ही टीमों ने अब तक खेले 2-2 मैचों में हार का सामना किया है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ कैसे इतने खतरनाक दिखे जसप्रीत बुमराह? बचपन से ही की थी ऐसे तैयारी

IND vs PAK: इस बड़े प्लान से कुलदीप यादव ने चटकाए विकेट, मैच के बाद खुद किया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement