Friday, May 24, 2024
Advertisement

ICC Rankings : सूर्य कुमार यादव के निशाने पर आया बाबर आजम का रिकॉर्ड

ICC Rankings : एशिया कप 2022 के खत्म होने से पहले आईसीसी की टी20 रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने के लिए मिल सकता है।

Edited By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 02, 2022 14:56 IST
Surya Kumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : AP Surya Kumar Yadav

Highlights

  • आईसीसी की टी20 रैंकिंग में इस वक्त नंबर एक बल्लेबाज हैं बाबर आजम
  • सूर्य कुमार यादव नंबर तीन पर, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान नंबर दो
  • एशिया कप 2022 के खत्म होने से पहले बदल सकती है आईसीसी की रैंकिंग

ICC Rankings : एशिया कप 2022 के बीच आईसीसी की ओर से जारी की जाने वाली रैंकिंग भी लगातार बदल रही है। इस वक्त आईसीसी की रैंकिंग में टी20 के नंबर एक बल्लेबाज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, लेकिन उनकी कुर्सी को अब खतरा नजर आने लगा है। ये कह पाना मुश्किल है कि वे ज्यादा दिनों तक इसे कायम रख सकेंगे। इस नंबर पर सेंध लगाने की तैयारी में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव सबसे आगे चल रहे हैं। वैसे तो वे अभी नंबर तीन पर हैं, लेकिन रैकिंग आने के बाद सूर्य कुमार यादव ने हांगकांग के खिलाफ एक तूफानी पारी खेली थी, इसके बाद अभी रैंकिंग आनी बाकी हैै। 

Surya Kumar Yadav

Image Source : AP
Surya Kumar Yadav

आईसीसी की टी20 रैकिंग में जानिए टॉप 3 के पास कितने हैं अंक 

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 818 अंकों के साथ नंबर वन बने हुए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर भी पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं, जिनके पास 796 अंक हैं। तीसरे नंबर पर सूर्य कुमार यादव काबिज है, जिनके अंक 792 हैं। यानी मोहम्मद रिजवान तो सूर्या से ज्यादा आगे नहीं हैं, लेकिन बाबर आजम की लीड ज्यादा है। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में बाबर आजम बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए थे, उन्होंने नौ गेंद पर 10 रन ही बनाए थे और भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। इसके बाद से बाबर आजम ने कोई टी20 मैच नहीं खेला है। आज वे एशिया कप 2022 के अपने आखिरी मैच में हांगकांग के खिलाफ खेलने के लिए उतरेंगे। अगर आज भी बाबर आजम कोई कमाल की पारी नहीं खेल पाए तो उनके लिए नंबर एक पर बने रहना मुश्किल होगा। पाकिस्तानी टीम आज जीतती है तो रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 का मुकाबला होगा। इसमें बाबर आजम और सूर्य कुमार यादव का फिर से आमना सामना होगा। 

Babar Azam

Image Source : AP
Babar Azam

सूर्य कुमार यादव ने हांगकांग के खिलाफ खेली थी 68 रन की नाबाद पारी 
सूर्य कुमार यादव को आईसीसी की रैंकिंग में इस बात का भी फायदा मिलेगा कि वे 68 रन बनाने के बाद नाबाद लौटे थे। साथ ही जब वे बल्लेबाजी के लिए आए थे तो टीम इंडिया पर कुछ संकट था। इसके बाद अपनी तूफानी पारी से सूर्य कुमार यादव ने सभी चौंका दिया था, साथ ही बड़ा स्कोर भी खड़ा किया था। इस लिहाज से देखें तो न केवल मोहम्मद रिजवान बल्कि बाबर आजम भी सूर्य कुमार यादव के निशाने पर होंगे। देखना होगा कि आज बाबर और रिजवान कैसी पारी खेलते हैं और उसके बाद अगर भारत पाकिस्तान का मैच चार अगस्त को हुआ तो फिर कैसा प्रदर्शन ये खिलाड़ी करते हैं, क्योंकि इस मैच पर सभी की नजरें होंगी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement