Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC ने T20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी सर्वश्रेष्ठ Playing 11, एक भारतीय; कोई पाकिस्तानी नहीं

ICC ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: February 27, 2023 15:26 IST
South Africa - India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia Women vs South Africa Women

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को 19 रनों से हारकर जीत लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। अब ICC ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है। इसमें  ऑस्ट्रेलिया की चार महिला प्लेयर, साउथ अफ्रीका की तीन, इंग्लैंड, भारत और वेस्टइंडीज की एक-एक प्लेयर को जगह मिली है। वहीं, एक भी पाकिस्तानी प्लेयर को शामिल नहीं किया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया के चार प्लेयर्स को मिली जगह 

ऑस्ट्रेलियाई महिला एलिसा हीली ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने बल्ले से 189 रन बनाए। इसके अलावा विकेटकीपिंग करते हुए चार शिकार भी किए। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया की एश गार्डनर, डार्सी ब्राउन और  मेगन शूट को जगह मिली है। गार्डनर ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने 110 रन और 10 विकेट भी चटकाए। वहीं, ब्राउन ने 7 विकेट और शूट ने 10 विकेट चटकाए थे। 

इस भारतीय को मिला मौका 

भारत की तरफ से सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष को जगह मिली है। उन्होंने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। उन्होंने भारत के लिए पूरे टूर्नामेंट में 136 रन बनाए। 

इन खिलाड़ियों की भी खुली किस्मत 

साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसी वजह से साउथ अफ्रीका के तीन प्लेयर्स को जगह मिली है। इनमें तंजामिन ब्रिट्स, लौरा वोल्वार्ट और शबनिम इस्माइल शामिल हैं। ब्रिटस ने बल्ले से टी20 वर्ल्ड कप 2023 में 186 रन बनाए। 

इंग्लैंड की नेट सेवियर ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 में 216 रन बनाए। उनकी शानदार पारियों की वजह से ही इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हो पाई। उन्हें ICC द्वारा चुनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का कप्तान भी चुना गया है। वहीं, वेस्टइंडीज की करिश्मा रामहरक और इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन को भी मौका मिला है। 

आईसीसी द्वारा चुनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन: 

नेट सेवियर ब्रंट (कप्तान), एलिसा हीली,  एश गार्डनर, डार्सी ब्राउन, मेगन शूट, ऋचा घोष,  तंजामिन ब्रिट्स, लौरा वोल्वार्ट, शबनिम इस्माइल, करिश्मा रामहरक और सोफी एक्लेस्टोन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement