Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान की भयंकर बेइज्जती, ICC ने ये क्या किया!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को एक बार फिर से शर्मसार होना पड़ा है। आईसीसी की ओर से साल की जिन टीमों का ऐलान किया गया है, उसमें एक भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 23, 2024 16:36 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान की भयंकर बेइज्जती

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान क्रिकेट टीम अक्सर खेल के मैदान पर अपमानित होती रहती है। क्रिकेट में भी ऐसा ही है। अब तो लगता है कि टीम के लिए ये आम बात हो गई है। भारत में खेले गए आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद पाकिस्तान क्रिकेट की पूरी तरह से कायापलट हो गई है, लेकिन परिणाम नहीं बदल रहे हैं। इस बीच आईसीसी ने तीन टीमों का ऐलान किया है, लेकिन एक में भी पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी नहीं है। इससे समझा जा सकता है कि पाकिस्तान क्रिकेट इस वक्त किस तरह से गर्त में जा चुका है। 

आईसीसी ने किया है टीम ऑफ द ईयर का ऐलान

दरअसल आईसीसी की ओर से हर साल के पहले महीने में पिछले साल की एक टीम का ऐलान किया जाता है। इसमें टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीमें होती हैं। इस बार भी ऐसा हो गया है। आईसीसी ने पहले 22 जनवरी को टी20 की टीम का ऐलान किया, जिसका कप्तान भारत के सूर्यकुमार यादव को बनाया गया, लेकिन इस टीम में एक भी पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल नहीं है। इसके एक दिन बाद यानी 23 जनवरी को वनडे और टेस्ट टीम का भी ऐलान किया गया। वनडे टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई है, वहीं इस टीम में भारत के कुल छह खिलाड़ी शामिल हैं। टेस्ट में पैट कमिंस कप्तान हैं और उसमें भी भारत के दो खिलाड़ी हैं। लेकिन ताज्जुब की बात ये है कि इन दोनों टीमों में भी पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाया है। 

भारत के अलावा श्रीलंका के खिलाड़ी को मिली जगह, पाकिस्तान के साथ ही अफगानिस्तान और बांग्लादेश भी खाली हाथ 

पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश और अफगानिस्तान के भी खिलाड़ी किसी भी टीम में नहीं हैं। हां, श्रीलंका के दमुथ करुणारत्ने जरूर जगह बनाने में सफल रहे हैं। इससे साफ है कि भारत की नहीं पाकिस्तान की टीम को श्रीलंका से भी गई गुजरी हो गई है। वैसे तो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम की तुलना भारत के विराट कोहली से की जाती है, लेकिन आईसीसी की इस टीम ने साफ कर दिया है कि बाबर कोहली के आसपास भी नहीं हैं। 

पाकिस्तान की टेस्ट और टी20 टीम के अलग अलग कप्तान 

पाकिस्तान क्रिकेट की बात करें तो वनडे विश्व कप के बाद टीम के दो नए कप्तान बने। शान मसूद को टेस्ट की कप्तानी दी गई, वहीं शाहीन शाह अफरीदी टी20 के कप्तान बने। शान मसूद को तो अभी तक अपनी पहली जीत की तलाश है। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार चार टी20 मैच हारने के बाद शाहीन शाह अफरीदी ने अपनी पहली जीत का स्वाद चख लिया है। लेकिन एक एक बार की वनडे और टी20 विश्व कप विजेता टीम का ऐसा हाल होगा, ये किसी ने भी सोचा नहीं होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित के निशाने पर कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, टॉप 10 में एंट्री संभव

केएल राहुल को लेकर हो गया फैसला, हेड कोच ने किया ऐलान!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement