Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ICC Women's WC 2022, WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की दूसरी जीत

टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को पहले ही मुकाबले में हराया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 09, 2022 12:11 IST
England, West Indies, Women's World Cup, Stafanie Taylor, Sports, cricket, ICC, ICC World cup, ICC W- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP ICC Women's World cup 2022, England, West Indies

Highlights

  • टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की यह लगातार दूसरी जीत है
  • इससे पहले टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को पहले ही मुकाबले में हराया था

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के 7वें मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड पर 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। मुकाबले में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 47.4 ओवर में 218 रन बनाकर सिमट गई।

टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को पहले ही मुकाबले में हराया था।

यह भी पढ़ें- WI vs ENG, 1st Test Day-1: शुरुआती झटके के बाद जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शतक, मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया था। वेस्टइंडीज की तरफ से ओपनर बल्लेबाज डियांड्रा डॉटिन और हेले मैथ्यूज के बीच पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी हुई। डायंड्रा 64 गेंद में 31 रनों की पारी खेली जबकि हेले मैथ्यूज 58 गेंद में 45 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा शेमेन कैम्पबेल 80 गेंद में 66 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

आखरी में वेस्टइंडीज के लिए चेडियन नेशन ने 74 गेंद में नाबाद 49 रनों की पारी खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वहीं इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी में सोफी एक्लेस्टोन ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। इसके अलावा नताली साइवर को एक सफलता हासिल हुई।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : आईपीएल टीमों को नहीं होगा नुकसान, BCCI कर रहा है ये काम

वेस्टइंडीज के द्वारा दिए गए 226 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लॉरेन विनफील्ड हिल और टैमी ब्यूमोंट ने इंग्लैंड के लिए सधी हुई शुरुआत की थी लेकिन विनफील्ड महज 12 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गई। इसके बाद ब्यूमोंटे ने जरूर कुछ के लिए पारी संभालने की कोशिश के लेकिन वह भी 46 रन बनाकर आउट हो गईं।

वहीं मध्यक्रम में नताली साइवर (2) और एमी एलेन जोन्स (1) में बल्लेबाजी में टीम में निराश किया। इसके बाद डेनियल व्याट (33) और सोफिया डंकले (38) के बीच एक छोटी साझेदारी पनपी लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिर में सोफी एक्लेस्टोन 33 रन बनाकर नाबाद रही।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के कोच बन सकते थे शेन वार्न, रिकी पोटिंग ने कही ये बड़ी बात

वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी में शमिलिया कोनेल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा हेले मैथ्यूज और अनीसा मोहम्मद को भी दो-दो विकेट मिले जबकि आलिया एलेने और कप्तान स्टेफनी टेलर ने एक-एक विकेट झटके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement