Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND Vs SA : श्रेयस अय्यर बोले, ऐसे ही खेलेंगे चाहे जो हो जाए

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी होना है और भारतीय क्रिकेट के कौन कौन से खिलाड़ी वहां खेलने जाएंगे, इसको लेकर भी लगातार बातें की जा रही हैं।

Pankaj Mishra Edited by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 13, 2022 15:54 IST
shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : PTI shreyas Iyer

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही है टी20 सीरीज
  • पहले दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में चल रही है पीछे
  • श्रेयस अय्यर ने बताई टीम इंडिया की क्या है आगे की रणनीति

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भारतीय टीम शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है। पहले मैच में 211 रन बनाने के बाद भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, वहीं दूसरे मैच में तो टीम इंडिया 148 रन ही बना सकी और चार विकेट से मैच हार गई। दोनों मैचों में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरी। इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी होना है और भारतीय क्रिकेट के कौन कौन से खिलाड़ी वहां खेलने जाएंगे, इसको लेकर भी लगातार बातें की जा रही हैं। इस बीच दूसरे मैच में सबसे ज्यादा रन बनने वाले मीडिल आर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम इंडिया की रणनीति का खुलासा किया है। 

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया ने बनाई ये रणनीति 

श्रेयस अय्यर ने कहा कि भारत आने वाले मैचों में भी आक्रामक बल्लेबाजी करता रहेगा, खासकर इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप वर्ष में भी इसी प्रकार से बल्लेबाजी की योजना है। उन्होंने कहा कि हमने यह योजना बनाई है कि हम आक्रामक बल्लेबाजी करते रहेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए। भले ही हम विकेट गंवाते रहें, यह हमारा गेमप्लान है और भविष्य में भी इसी मानसिकता के साथ जाएंगे। हम बेहतर करने की कोशिश करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या बाद में सीरीज में भारत की बल्लेबाजी योजना में बदलाव होगा, तो श्रेयस अय्यर ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य स्पष्ट रूप से विश्व कप है, इसलिए हमें यह देखना होगा कि हम इसके लिए योजना बना रहे हैं। इसलिए हमारी उस तरह की मानसिकता है, जहां हम पूरी तरह से खुलकर खेल रहे हैं और किसी और चीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

दिनेश कार्तिक को आखिरी पांच ओवर में ही मिलेगा मौका
श्रेयस अय्यर ने खुलासा किया कि भारत अंतिम पांच ओवरों में दिनेश कार्तिक को विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल करना चाहता है। भारत की पारी में ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने दिनेश कार्तिक से आगे बढ़कर 11 गेंदों में सिर्फ दस रन बनाए। कार्तिक ने भी बल्ले से संघर्ष किया, अंतिम दो ओवरों में चौके लगाने से पहले 21 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement