Thursday, May 16, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान ने टीम इंडिया के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड स्कोर, आज तक कभी नहीं हुआ ऐसा

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ 158 रन बनाए। इस पारी के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ एक रिकॉर्ड स्कोर बना दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 11, 2024 21:50 IST
Afghanistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : PTI Afghanistan Cricket

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच खेला जा रहा है। मोहाली में खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस दौरान अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 158 रन बनाए। इस पारी के साथ ही अफगानिस्तान की इस टीम ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पहली बार भारत के खिलाफ कोई टी20 सीरीज खेल रही अफगानिस्तान की टीम ने पहले ही मैच में रिकॉर्ड बना लिया है।

अफगानिस्तान के लिए खास रिकॉर्ड

अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ इस मुकाबले में 158 रन बनाए। यह अफगानिस्तान की तरफ से टी20 फॉर्मेट में भारत के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ इस फॉर्मेट में कभी भी इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया था। अफगानिस्तान की टीम शुरुआत तो इस मुकाबले में काफी अच्छी मिल गई थी, लेकिन बीच के ओवर में टीम थोड़ी लड़खड़ा सी गई और उन्होंने 57 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए। 

वहां से मोहम्मद नबी ने अजमतुल्लाह ओमरजाई के साथ मिलकर अफगानिस्तान की पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। मोहम्मद नबी ने इस दौरान काफी तेजी से बल्लेबाजी की। नबी ने सिर्फ 27 गेंदों पर 42 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के जड़े। नबी की दमदार पारी के कारण अफगानिस्तान ने भारत के सामने इतना बड़ा लक्ष्य रखा।

टीम इंडिया के गेंजबाजों का कमाल

मोहाली के एक बल्लेबाजी पिच पर अफगानिस्तान की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। पहली पारी में टीम इंडिया की ओर से मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट झटके। वहीं शिवम दुबे ने एक विकेट झटका। अर्शदीप सिंह ने तो मैच का पहला ओवर ही मेडन फेंककर टीम इंडिया को एक अच्छी शुरुआत दिलवाई थी।

यह भी पढ़ें

Watch: रोहित शर्मा ने बीच मैदान पर साथी खिलाड़ी को जमकर लताड़ा, इस वजह से लाइव मैच में फूटा गुस्सा

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हुआ रोहित का नाम, ऐसा करने वाले बने पहले कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement