Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs AFG: टी20 सीरीज शुरू होते ही टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IND vs AFG 1st T20I: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं है। ये खिलाड़ी चोट के चलते पहले मैच से बाहर हो गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 11, 2024 20:47 IST
IND vs AFG- India TV Hindi
Image Source : GETTY चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IND vs AFG 1st T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू हो गई है। सीरीज का पहला मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। लेकिन इस मैच में एक स्टार खिलाड़ी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सका है। बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी के ना खेलने पर बड़ा अपडेट दिया है। 

पहले टी20 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। दरअसल, स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 से बाहर हो गए हैं। जयसवाल चोट के चलते इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। यशस्वी जायसवाल राइट ग्रोइन में सूजन के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं हैं। बता दें राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल इस सीरीज के दौरान ओपन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यशस्वी जायसवाल ने पिछले कुछ समय से काफी इंप्रेस किया है। लेकिन वह पहला मैच खेलने से चूक गए हैं। 

यशस्वी जायसवाल का करियर 

यशस्वी जायसवाल ने अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के तीसरे मैच में अपना डेब्यू किया था। वह टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में यशस्वी जायसवाल ने 33.07 की औसत से 430 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक और 1 शतक शामिल है। वह टीम इंडिया के लिए 4 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 316 रन बनाए हैं।  

पहले टी20 मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान।

ये भी पढ़ें

IND vs AFG : रोहित शर्मा की T20I में वापसी, प्लेइंग इलेवन में इन प्लेयर्स को नहीं मिला मौका

T20 World Cup 2024 से पहले रोहित-विराट की वापसी कितनी सही? भारतीय दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement