Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 से पहले रोहित-विराट की वापसी कितनी सही? भारतीय दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले रोहित शर्मा और विराट कोहली की भारतीय टी20 टीम में वापसी हुई है। सेलेक्टर्स के इस फैसले पर एक भारतीय दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 11, 2024 18:09 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित-विराट की वापसी पर दिग्गज का बड़ा बयान

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया अपनी आखिरी सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है। ये दोनों ही खिलाड़ी 2022 टी20 वर्ल्ड कप से बाद से ही टी20 टीम से बाहर चल रहे थे। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी पर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर सुरेश रैना ने बड़ा बयान दिया है। 

रोहित-विराट की वापसी कितनी सही? 

सुरेश रैना ने वर्ल्ड कप को देखते हुए अनुभवी रोहित शर्मा और विराट कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल करने को समझदारी भरा फैसला करार दिया। रैना ने कहा कि उनकी मौजूदगी से टीम को मजबूती मिलेगी। रैना ने जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स18 से बात करते हुए कहा कि अगर आप वर्ल्ड कप के अमेरिका और वेस्टइंडीज में स्टेडियम को देखो तो विकेट थोड़ा पेचीदा होगा। भारत को वहां पर रोहित और कोहली के अनुभव की जरूरत होगी। कोहली टी20 क्रिकेट में 12,000 रन बनाने के करीब हैं। इसलिए इनकी मौजूदगी से भारत की बल्लेबाजी मजबूत होगी और भारत की टी20 वर्ल्ड कप में जीतने की संभावना भी निश्चित रूप से बेहतर होगी।  

विराट को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी? 

रैना की राय में कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करानी चाहिए और पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी रोहित और यशस्वी जायसवाल की होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उसके अनुभव से मजबूती मिलेगी विशेषकर अमेरिका और वेस्टंडीज की चुनौतीपूर्ण पिचों पर। टीम में युवा और निर्भीक क्रिकेटर जैसे जायसवाल, रिंकू सिंह या शुभमन गिल मौजूद हैं लेकिन रोहित और कोहली बल्लेबाजी इकाई को मजबूती देंगे।  

रैना ने इस खिलाड़ी को बताया एक्स फैक्टर

रैना ने विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए संजू सैमसन को अपनी पहली पसंद बताते हुए उन्हें एक्स फैक्टर करार दिया। रैना ने कहा कि संजू ने हाल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। उसमें निश्चित रूप से कप्तानी के गुण है क्योंकि जब भी वह मैदान में होता है तो वह हमेशा सोचता रहता है। हमारे पास विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में केएल राहुल, जितेश शर्मा, ईशान किशन और फिट होने के बाद पंत के रूप में काफी अच्छे विकल्प मौजूद हैं। रैना ने उम्मीद जतायी कि सैमसन अफगानिस्तान के खिलाफ और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अच्छा प्रदर्शन दिखाए। उन्होंने कहा कि मैं मध्यक्रम में संजू को देखना पसंद करूंगा क्योंकि उसके पास काफी शॉट हैं। उम्मीद करता हूं कि वह चयनकर्ताओं के टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने से पहले आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन करे। संजू के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा मौका है और वह वर्ल्ड कप में हमारा एक्स फैक्टर हो सकता है। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: मोहाली में अफगानिस्तान के साथ-साथ इस चीज से भी होगा टीम इंडिया का सामना, मुश्किल होगा खेलना!

भारत के पास फरवरी में वर्ल्ड कप जीतने का मौका, जानें टूर्नामेंट के शेड्यूल से लेकर सभी टीमों के स्क्वॉड तक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement