Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया तीसरा सबसे कम स्कोर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वाइजैग में वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। यहां पूरी भारतीय टीम महज 26 ओवरों में ही सिमट गई।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 19, 2023 16:21 IST
भारत की पूरी मजबूत...- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत की पूरी मजबूत बैटिंग लाइन अप 117 रनों पर सिमट गई

IND vs AUS 2nd ODI: भारतीय टीम की बल्लेबाजी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में बुरी तरह फ्लॉप नजर आई। मुंबई वनडे में जहां टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया था। वहीं वाइजैग में कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी नहीं नजर आया। पूरी टीम सिर्फ 26 ओवर ही खेल पाई और महज 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कंगारू टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने पांच विकेट झटके और उनके आगे टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज बेबस नजर आए। उनके अलावा सीन एबट ने तीन और नाथन एलिस ने दो विकेट झटके। भारत के लिए विराट कोहली ने सर्वाधिक 31 रन बनाए।

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में यह तीसरा सबसे कम स्कोर है। वहीं घरेलू सरजमीं पर टीम इंडिया का यह चौथा सबसे कम वनडे स्कोर है। भारतीय टीम के चार खिलाड़ी इस पारी में खाता भी नहीं खोल सके। शुभमन गिल दूसरी गेंद पर आउट हुए। मोहम्मद सिराज तीसरी गेंद पर आउट हुए। वहीं सूर्यकुमार यादव लगातार दूसरी बार और उनके साथ मोहम्मद शमी गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए। इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई थी लेकिन वह भी खास नहीं कर पाए और महज 13 रन बनाकर स्टार्क का शिकार बने। 

शुभमन गिल भी नहीं खोल पाए खाता

Image Source : PTI
शुभमन गिल भी नहीं खोल पाए खाता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के 5 सबसे कम स्कोर (ODI)

  • 63- सिडनी, 1981
  • 100- सिडनी, 2000
  • 117- विशाखापट्टनम, इसी मैच में
  • 125- सेंचूरियन, 2003
  • 145- मेलबर्न, 1992

घर पर टीम इंडिया के 5 सबसे कम वनडे स्कोर

  • 78 vs SL- कानपुर, 1986
  • 100 vs WI- अहमदाबाद, 1993
  • 112 vs SL- धर्मशाला, 2017
  • 117 vs Aus- विशाखापट्टनम, इस मैच में
  • 135 vs WI- गुवाहाटी, 1987

भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के आगे उनकी कमजोरी कोई नई बात नहीं है। इससे पहले इंग्लैंड में रीस टॉप्ली ने भी टीम इंडिया को खासा परेशान किया था। यहां मिचेल स्टार्क के आगे भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए। पहले वनडे में स्टार्क ने तीन विकेट झटके थे वहीं दूसरे वनडे में पांच विकेट उनके नाम दर्ज हुए। भारतीय टीम को इसी साल अपने घर पर वर्ल्ड कप खेलना है। उस लिहाज से टीम इंडिया को अपनी इस कमजोरी को दूर करना होगा और वर्ल्ड कप की तैयारियों को और पुख्ता करना होगा।

यह भी पढ़ें:-

सूर्यकुमार यादव का शर्मनाक फॉर्म जारी, लगातार दो बार गोल्डन डक पर आउट; सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

IND vs AUS 2nd ODI: भारतीय टीम 117 पर ऑलआउट, मिचेल स्टार्क ने झटके 5 विकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement