Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs AUS: अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में किया करिश्मा, भारत ने 6 रन से जीता 5वां T20 मैच

IND vs AUS 5th T20 Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां टी20 मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 6 रनों से जीत हासिल कर ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 04, 2023 2:58 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs Australia 5th T20 Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां टी20 मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 161 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 154 रन ही बना सकी। मैच जीतते के साथ ही भारत ने सीरीज 4-1 से जीत ली है। 

मैच का लाइव स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करें

 

Latest Cricket News

IND vs AUS 5th T20 live

Auto Refresh
Refresh
  • 10:35 PM (IST) Posted by Govind Singh

    गेंदबाजों ने किया कमाल

    भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें मैच में गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। भारत के लिए अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट झटका। इसके अलावा मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ने मैच में दो-दो विकेट हासिल किए। 

  • 10:33 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने जीता मैच टी20 मैच

    आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 10 रनों की जरूरत थी। लेकिन अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने पहली दो गेंदों में कोई रन नहीं दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर मैथ्यू वेड को आउट कर दिया। इसके बाद आखिरी तीन गेंदों में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ तीन रन ही बना सकी और इस तरह से भारत ने 6 रनों से मैच जीत लिया। 

  • 10:21 PM (IST) Posted by Govind Singh

    मैथ्यू वेड लौटे पवेलियन

    मैथ्यू वेड को अर्शदीप सिंह ने तीसरी गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई है। वेड ने 22 रन बनाए। अब ऑस्ट्रेलिया को आखिरी तीन गेंदों में जीत के लिए 10 रनों की जरूरत है। 

  • 10:07 PM (IST) Posted by Govind Singh

    मुकेश कुमार ने दो गेंदों में लिए दो विकेट

    मकुेश कुमार 17वें ओवर में लगातार दो गेंदों में 2 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने मैथ्यू शॉर्ट और बेन ड्वारशुइस को आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 129 रन बना लिए हैं। 

  • 10:00 PM (IST) Posted by Govind Singh

    अर्शदीप सिंह ने दिखाया कमाल

    अर्शदीप सिंह ने अर्धशतक लगाने वाले बेन मैकडरमोट को आउट कर दिया है। रिंकू सिंह ने उनका अच्छा कैच पकड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने 15 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 116 रन बना लिए हैं। 

  • 9:48 PM (IST) Posted by Govind Singh

    अक्षर पटेल ने हासिल किया विकेट

    अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे। टिम डेविड को पवेलियन की राह दिखाई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के चार विकेट गिर गए हैं। टिम डेविड ने 17 रनों का योगदान दिया। 

  • 9:45 PM (IST) Posted by Govind Singh

    13 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

    13 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। क्रीज पर बेन मैकडेरमोट 45 रन और टिम डेविड 17 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 9:30 PM (IST) Posted by Govind Singh

    10 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

    10 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं। क्रीज पर बेन मैकडेरमोट 25 रन और टिम डेविड 6 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 9:27 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत को मिला तीसरा विकेट

    टीम इंडिया को तीसरी सफलता मिल गई है। रवि बिश्नोई की गेंद पर आरोन हार्डी स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कैच थमा बैठे और पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया ने 7 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं। 

  • 9:16 PM (IST) Posted by Govind Singh

    5 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं। क्रीज पर आरोन हार्डी 1 रन और बेन मैकडरमोट 14 रन बना लिए हैं। 

  • 9:15 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ट्रेविस हेड हुए आउट

    भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई ने ट्रेविस हेड को शानदार गेंद फेंकी, जिस पर ट्रेविस हेड क्लीन बोल्ड हो गए। हेड ने 28 रन बनाए। 

  • 9:05 PM (IST) Posted by Govind Singh

    3 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं। क्रीज पर बेन मैकडेरमोट 6 रन और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 9:04 PM (IST) Posted by Govind Singh

    मुकेश कुमार ने दिलाया विकेट

    भारतीय टीम के लिए मुकेश कुमार ने शानदार गेंदबाजी की। मुकेश कुमार ने जोस फिलिपी को शानदार गेंद फेंकी, जिसे ग्लेन समझ नहीं पाए और 4 रन बनाकर आउट हो गए।  

  • 8:38 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 161 रनों का टारगेट

    टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली। वहीं जितेश शर्मा ने 24 रन और अक्षर पटेल ने 31 रनों का योगदान दिया। वहीं यशस्वी जायसवाल ने 21 रन और ऋतुराज गायकवाड़ ने 10 रनों का योगदान दिया।

  • 8:34 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रेयस अय्यर ने लगाया अर्धशतक

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने शानदार अंदाज में अर्धशतक लगाया। उनकी वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। उन्होंने 53 रनों की पारी खेली। 

  • 8:26 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत को लगा छठा झटका

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में भारतीय टीम को अक्षर पटेल के रूप में छठा झटका लगा है। अक्षर इस मैच में 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारतीय टीम ने 19 ओवरों का खेल खत्म होने पर 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बना लिए हैं।

  • 8:16 PM (IST) Posted by Govind Singh

    15 ओवर के बाद भारत ने बनाए इतने रन

    15 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 108 रन बना लिए हैं। क्रीज पर अक्षर पटेल 7 रन और श्रेयस अय्यर 32 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 8:10 PM (IST) Posted by Govind Singh

    14 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    14 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 99 रन बना लिए हैं। क्रीज पर अक्षर पटेल 1 रन और श्रेयस अय्यर 29 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 8:09 PM (IST) Posted by Govind Singh

    जितेश शर्मा हुए आउट

    जितेश शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में आरोन हार्डी की गेंद पर मैथ्यू शॉर्ट को कैच थमा बैठे। उन्होंने मैच में कुल 24 रन बनाए। 

  • 7:56 PM (IST) Posted by Govind Singh

    10 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    10 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं। क्रीज पर जितेश शर्मा 5 रन और श्रेयस अय्यर 11 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 7:51 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रिंकू सिंह हुए आउट

    पिछले मैच में टीम इंडिया के लिए बड़ी पारी खेलने वाले रिंकू सिंह इस मैच में सिर्फ 6 रन बना पाए। 

  • 7:40 PM (IST) Posted by Govind Singh

    8 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    8 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया के लिए रिंकू सिंह 1 रन और श्रेयस अय्यर 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 7:36 PM (IST) Posted by Govind Singh

    7 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर

    भारतीय टीम ने 7 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 46 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रिंकू सिंह बिना रन बनाए और श्रेयस अय्यर 7 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 7:32 PM (IST) Posted by Govind Singh

    कप्तान सूर्यकुमार यादव लौटे पवेलियन

    भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। 

  • 7:18 PM (IST) Posted by Govind Singh

    यशस्वी जायसवाल लौटे पवेलियन

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में यशस्वी जायसवाल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह 15 गेंदों में 21 रन बना पवेलियन लौट गए। चार ओवर के बाद टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 33 रन बना लिए हैं। 

  • 7:08 PM (IST) Posted by Govind Singh

    एक ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    एक ओवर के बाद भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 5 रन बना लिए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ 4 रन और यशस्वी जायसवाल 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 6:43 PM (IST) Posted by Govind Singh

    टीम इंडिया में हुआ एक बदलाव

    भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव हुआ है। दीपक चाहर को मेडिकल इमर्जेंसी की वजह से घर लौटना पड़ा है। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह को मौका मिला है। 

  • 6:42 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत की प्लेइंग इलेवन

    यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह

  • 6:41 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

    ट्रेविस हेड, जोश फिलिप, बेन मैकडरमोट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा।

  • 6:35 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

    भारत के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। 

  • 6:13 PM (IST) Posted by Govind Singh

    टीम इंडिया पहले ही ले चुकी अजेय बढ़त

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। भारत ने चौथा टी20 मैच 20 रनों से जीता था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement