Monday, July 22, 2024
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में झाड़ू लेकर पहुंचे फैंस, वजह जानकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

इंदौर टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम महज 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दिन के अंत तक 4 विकेट गंवाकर 156 रन का स्कोर बना लिया था।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 01, 2023 19:08 IST
स्वीप शॉट खेलते हुए...- India TV Hindi
Image Source : PTI स्वीप शॉट खेलते हुए उस्मान ख्वाजा

IND vs AUS, Indore Test: नागपुर और दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई बल्लेबाज भारतीय स्पिनर्स के सामने बेबस नजर आए थे। यही कारण रहा कि भारतीय टीम ने पहले दोनों मैच जीतकर मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 की बढ़त बना ली। अब इंदौर टेस्ट में माजरा अलग ही हो गया है। यहां कंगारू स्पिनरों का बोलबाला रहा और पहले दिन महज 33.2 ओवर खेलकर की पूरी भारतीय टीम 109 रनों पर सिमट गई। इस टेस्ट मैच को देखने कुछ ऑस्ट्रेलियाई फैंस झाडू़ लेकर पहुंच गए। क्या उनका संदेश था और क्यों उन्होंने ऐसा किया, यह जानने के लिए खबर को आगे पढ़ना होगा।

क्या था फैंस का संदेश?

दरअसल दिल्ली टेस्ट और उससे पहले नागपुर में कई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट खो बैठे थे। कई पूर्व कंगारू क्रिकेटर्स ने भी इस मुद्दे को लेकर बल्लेबाजों पर निशाना भी साधा। इसी मुद्दे पर आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को स्वीप शॉट नहीं खेलने की सलाह देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई फैंस का एक समूह अनोखे अंदाज में झाड़ू लेकर होलकर स्टेडियम में पहुंचा। समूह में शामिल लोगों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को संदेश दिया कि वे भारत के सबसे स्वच्छ शहर में खेले जा रहे इस अहम मुकाबले में भारतीय स्पिनरों के खिलाफ ‘‘स्वीप’’ शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट न गंवाएं। 

ऑस्ट्रेलिया के फैंस ने झाड़ू के साथ तख्तियां भी थाम रखी थीं जिन पर झाड़ू के प्रतीक चिन्ह पर ‘‘क्रॉस’’ का निशान था और इसके नीचे छपा था-‘‘नो स्वीपिंग’’। तीसरे टेस्ट का गवाह बनने इंदौर पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई नागरिक टॉम ने भी अपने देश के बल्लेबाजों को सोच-समझकर स्वीप शॉट खेलने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि, हर दूसरी गेंद पर स्वीप या रिवर्स स्वीप करना बल्लेबाजी का सही तरीका नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपना स्वाभाविक खेल खेलने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

.

Image Source : TWITTER
ऑस्ट्रेलियाई फैन झाड़ू के साथ

इस सीरीज की बात करें तो नागपुर में भारत ने पारी और 132 रन उसके बाद दिल्ली में 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। इस वक्त चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के पास 2-0 की अजेय बढ़त है। यहां से भारत सीरीज नहीं हार सकता है। लेकिन इंदौर टेस्ट और इसके बाद सीरीज के अंतिम टेस्ट में जो अहमदाबाद में होना है, उसमें से एक मैच भारतीय टीम को हर हाल में जीतना होगा। वो इसलिए क्योंकि अभी भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट नहीं कटाया है। अगर उसे फाइनल में जगह बनानी है तो उसे इन दो में से कोई एक टेस्ट मैच जीतना होगा।

यह भी पढ़ें:-

रवींद्र जडेजा के आगे नहीं चला वर्ल्ड नंबर 1 का जादू, विराट कोहली के लिए मुश्किल बना यह युवा स्पिनर

इंदौर टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाई बढ़त, फ्लॉप बल्लेबाजी के बाद जडेजा ने किया खुश

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement