Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, नागपुर टेस्ट से बाहर हो सकता है यह धाकड़ कंगारू खिलाड़ी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से नागपुर टेस्ट का आगाज होने जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम जहां पहले ही स्टार्क और हेजलवुड के बिना खेलने को मजबूर है। वहीं अब एक और स्टार खिला़ड़ी के बाहर होने की जानकारी सामने आई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 08, 2023 6:58 IST
.- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, नागपुर टेस्ट से पहले बड़ी खबर

IND vs AUS Nagpur Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का आगाज गुरुवार को शुरू होने वाले नागपुर टेस्ट से होने जा रहा है। इस टेस्ट से पहले दोनों देशों के कई खिलाड़ियों के खेलने और ना खेलने को लेकर काफी सस्पेंस बना हुआ है। उसी बीच एक स्टार कंगारू खिलाड़ी के पहले टेस्ट से बाहर होने की खबरें आ रही हैं। आपको बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना उतर रही है। उसी बीच एक और धाकड़ खिलाड़ी को नागपुर टेस्ट से बाहर होना पड़ सकता है। यह टीम इंडिया के लिए एक खुशखबरी हो सकती है। क्योंकि वो खिलाड़ी बैट और बॉल दोनों से भारतीय टीम को परेशान करने का दमखम रखता है।

दरअसल हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की जिनके नागपुर टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। आपको बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में उनकी उंगली में फ्रैक्चर हुआ था। कुछ समय के ब्रेक के बाद वह टीम में वापस लौटे हैं। इससे पहले ट्रेनिंस सेशन के बाद कप्तान पैट कमिंस ने भी ग्रीन को लेकर बयान दिया था और इस बात को स्वीकारा भी था कि अभ्यास सत्र में ग्रीन की प्रैक्टिस से वह खुश नहीं हैं। हेड कोच एंड्रू मैकडोनाल्ड ने जहां ग्रीन को सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर खिलाने की बात कही थी। वहीं अब उपकप्तान स्टीव स्मिथ ने सीधे तौर पर उन्हें बाहर करने की बात बोल दी है।

स्मिथ ने नागपुर टेस्ट के पहले कैमरून ग्रीन को लेकर बयान दिया और कहा कि, मुझे नहीं लगता है कि वो (ग्रीन) खेलेंगे। स्मिथ ने यह भी कहा कि, यहां तक मुझे यह भी नहीं लगता कि उन्होंने तेज गेंदबाजों का भी सामना किया है। तो मजबूरन यह कहना पड़ेगा कि वो शायद नहीं खेल पाएंगे। लेकिन किसे पता आगे क्या हो? मैं पूरी तरह श्योर नहीं हूं। इसके लिए हमें इंतजार करना होगा, पर यह (ग्रीन का खेलना) मुश्किल है जैसा मुझे लगता है। कैमरून ग्रीन का टीम में ना होना ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। उनके होने से टीम को एक मीडियम पेसर मिलता है जो विविधताओं के साथ गेंदबाजी करे। साथ ही निचले मध्यक्रम को भी उनके होने से बल्लेबाजी में मजबूती मिलती है।

कैमरून ग्रीन

Image Source : PTI
कैमरून ग्रीन

कौन लेगा ग्रीन की जगह?

कैमरून ग्रीन की गैरमौजूदगी में मैट रेनशॉ को टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर रेनशॉ आते हैं तो कंगारू टीम के टॉप-7 में पांच बाएं हाथ के बल्लेबाज हो जाएंगे। वहीं पीटर हैंड्सकॉम्ब भी ग्रीन की जगह एक विकल्प हो सकते हैं अगर ऑस्ट्रेलिया एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाना चाहे तो। उपकप्तान स्टीव स्मिथ ने भी इसे लेकर सीधा जवाब नहीं दिया था और उन्होंने गेंद सेलेक्टर्स और टीम मैनेसमेंट के पाले में डाल दी थी। साथ ही नागपुर की पिच को उन्होंने ड्राई कहा था। जिसे देख लगता है ऑस्ट्रेलियाई टीम पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड के साथ दो स्पेशलिस्ट स्पिनर खिला सकती है। ऑलराउंडर की भूमिका कौन निभाएगा यह देखने वाली बात होगी। वहीं कंगारू टीम के दूसरे स्पिनर पर भी पेंच फंसा है। अनुभवी नाथन लायन का तो खेलना तय ही है, पर बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिन एश्टन एगर और ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी के बीच टॉस हो सकता है।

यहां देखें ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में इंजरी से हडकंप, जानें कैसी हो सकती है उनकी प्लेइंग 11

IND vs AUS: एक ही बड़े रिकॉर्ड के पीछे पुजारा और विराट, नागपुर टेस्ट में कौन निकलेगा आगे?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement