Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर में जीत के बीच बुरी खबर, ICC ने रविंद्र जडेजा के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के बाद ICC ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पर एक्शन लेते हुए बड़ा फैसला लिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 11, 2023 15:43 IST
IND vs AUS, Border Gavaskar Trophy, Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY रविंंद्र जडेजा पर ICC ने लिया एक्शन

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच ने भारत ने मेहमान टीम को 132 और इनिंग से हरा दिया। भारत ने यह मैच तो तीसरे दिन ही जीत लिया लेकिन टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए बुरी खबर सामने आई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच के पहले दिन एक ऐसी घटना हुई जिसके बाद टीम इंडिया के स्टार ऑसराउंडर रविंद्र जडेजा पर एक्शन ले लिया गया।

क्या है पूरा मामला

यह घटना गुरुवार, 9 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 46वें ओवर के दौरान हुई, जब जडेजा को अपनी उंगली पर क्रीम लगाते हुए देखा गया। वीडियो फुटेज में बाएं हाथ के स्पिनर ने मोहम्मद सिराज की हथेली से कुछ लिया और इसे अपने बाएं हाथ की उंगली पर लगा लिया। ICC ने माना की यह खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन है इसके बाद जडेजा पर मैच फीस का 25% जुर्माना लगा दिया गया। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस घटना को लेकर कहा कि वह अपने हाथों पर क्रिम लगा रहे थे। लेकिन इसके लिए उन्होंने फील्ड अंपायर से परमिशन नहीं लिया था।

जडेजा के जलवे से टीम इंडिया की जीत

टीम इंडिया ने इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को रविंद्र जडेजा के कमाल से हरा दिया। पांच महिनों के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले जडेजा ने इस मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। जडेजा ने इस में पहले गेंद और बाद में बल्ले से कमाल किया। मैच की पहली पारी में जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिया। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। 

शानदार गेंदबाजी के बाद जडेजा ने अपने लय को जारी रखते हुए बल्ले से भी कमाल प्रदर्शन किया। भारत की पारी को संभालते हुए उन्होंने 185 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 70 रन बनाए। उन्होंने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भी दो विकेट लिया। किसी ने सोचा नहीं होगा कि जडेजा टीम इंडिया में इस प्रकार वापसी करेंगे। जडेजा के लिए यह मैच किसी ड्रीम कमबैक से कम नहीं है।

यह भी पढ़े-

WTC Final: भारत ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें, अब ऐसे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

भारत ने तीन दिन के अंदर जीता नागपुर टेस्ट, अश्विन-जडेजा की जोड़ी ने झटके 15 विकेट

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement