Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WTC Final: भारत ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें, अब ऐसे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में मिली जीत के साथ टीम इंडिया WTC फाइनल के एक कदम नजदीक आ गई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 11, 2023 16:25 IST
IND vs AUS, Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : AP India vs Australia

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला गया। इस मैच में भारत ने कंगारू टीम को 132 रन और इनिंग से हरा दिया इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है साथ ही WTC के फाइनल में जाने के लिए एक कदम भी आगे बढ़ा लिया है। भारतीय टीम के लिए यहां से WTC की राहे और भी आसान हो गई है। टीम इंडिया को यहां से सिर्फ एक मैच भी जीतकर फाइनल में अपनी जगह बना सकती है। आइए जानते हैं यहां से WTC  के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को क्या करना होगा।

सिर्फ एक जीत से बन सकता है काम

टीम इंडिया को इस सीरीज में सिर्फ एक मैच में जीत हासिल करना और वह आराम से फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। लेकिन साथ ही उन्हें इस सीरीज के बचे हुए दो अन्य मैचों को ड्रॉ करवाना होगा। अगर यह सीरीद 2-0 से भारत के पक्ष में खत्म होता है तो एक बार फिर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 

WTC से बाहर हो सकती है ऑस्ट्रलिया

नागपुर में खेल गए टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया WTC के अंक तालिका में और भी मजबूत हो गई है। टीम इंडिया चाहे तो यहां से ऑस्ट्रेलिया को भी WTC फाइनल की रेस से बाहर कर दे। लेकिन इसके लिए टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करना होगा। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को यह सीरीज 4-0 से हरा देता है और उधर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज को लंका 2-0 से जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम WTC फाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो जाएगी और भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

भारत ने आसानी से जीता नागपुर

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच को एकतरफा तरीके से जीत लिया। टीम इंडिया की इस जीत में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा योगदान रहा। इस मैच में भारतीय टीम कंगारू टीम पर पूरी तरह से भारी रही। रविंद्र जडेजा ने इस मैच की दोनों पारियों में सात विकेट लिए वहीं बल्ले से 70 रन भी बनाए। जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक लगाया।

यह भी पढ़े-

भारत ने तीन दिन के अंदर जीता नागपुर टेस्ट, अश्विन-जडेजा की जोड़ी ने झटके 15 विकेट

मोहम्मद शमी ने बल्लेबाजी में बनाया बेहतरीन रिकॉर्ड, विराट कोहली को भी छोड़ दिया पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement