Saturday, June 15, 2024
Advertisement

मोहम्मद शमी ने बल्लेबाजी में बनाया बेहतरीन रिकॉर्ड, विराट कोहली को भी छोड़ दिया पीछे

मोहम्मद शमी ने नागपुर टेस्ट की पहली पारी में 47 गेंदों पर शानदार 37 रनों की पारी खेलकर एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसमें भारतीय स्टार विराट कोहली भी उनसे पीछे हो गए।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 11, 2023 12:02 IST
.- India TV Hindi
Image Source : PTI मोहम्मद शमी और विराट कोहली

मोहम्मद शमी वैसे तो भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज हैं लेकिन उनके बैटिंग रिकॉर्ड भी शानदार हैं। साल 2017 से अभी तक भारत में होने वाले टेस्ट मैचों में शमी का औसत 45 से भी अधिक का है और उनका स्ट्राइक रेट है 89 का। शमी के नाम 61 टेस्ट की 85 पारी में 2 फिफ्टी के साथ 722 रन दर्ज हैं। नागपुर टेस्ट में भी उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुनाई की और 47 गेंदों पर 37 रन बना डाले। भारत की 223 रनों की लीड में शमी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए। इस दौरान शमी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसमें बैटिंग ग्रेट विराट कोहली भी उनसे पीछे रहे गए।

मोहम्मद शमी ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया, यह सुनकर काफी लोग हैरान भी होंगे लेकिन ऐसा सच में हुआ है। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की 178 पारियों में अभी तक सिर्फ 24 छक्के लगाए हैं। वहीं मोहम्मद शमी ने अपने 61वें मैच की 85वीं पारी में अपने 25 छक्के पूरे कर लिए और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। सिर्फ इतना ही नहीं शमी विराट के अलावा अन्य कुछ भारतीय दिग्गजों से भी आगे हैं। इसकी पूरी लिस्ट देखकर आप हैरान हो जाएंगे।

टेस्ट क्रिकेट के इस रिकॉर्ड में शमी से पीछे भारतीय स्टार

  1. विराट कोहली- 24 छक्के
  2. राहुल द्रविड़- 21 छक्के
  3. केएल राहुल- 17 छक्के
  4. चेतेश्वर पुजारा- 15 छक्के
  5. वीवीएस लक्ष्मण- 5 छक्के

मोहम्मद शमी की इस उपयोगी पारी की बदौलत भारत का स्कोर 400 तक पहुंचा। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ 9वें विकेट के लिए 52 रनों की शानदार साझेदारी की। उनके इस पार्टनरशिप में 37 रन थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट लेने वाले सबसे सफल गेंदबाज टॉड मर्फी के ऊपर अटैक किया। उन्होंने इस पारी में उपकप्तान केएल राहुल के अलावा पुजारा, कोहली, सूर्या और भरत जैसे बल्लेबाजों से भी अधिक और उपयोगी रन बनाए।

यह भी पढ़ें:-

रोहित शर्मा के शतक पर पत्नी रितिका सजदेह के पोस्ट ने बटोरी सुर्खियां, जानें क्या है 'फिंगर' कनेक्शन

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया परेशान! कब, कहां और कैसे देखें Live Streaming

भारतीय पारी 400 पर समाप्त, टीम इंडिया ने ली 223 रनों की विशाल लीड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement