Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर मंडराया बड़ा खतरा, मैच रद्द होने पर इस टीम को होगा भारी नुकसान

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया सुपर-8 राउंड में अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है। लेकिन इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 23, 2024 16:37 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर मंडराया बड़ा खतरा

IND vs AUS T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 51वां मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेला जाएगा। ये मैच सेमीफाइनल की रेस को देखते हुए दोनों टीमों के लिए काफी खास रहने वाला है। लेकिन इस मैच से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है। इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में अगर ये मैच बारिश में धूलता है तो एक टीम को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। ये मैच सेंट लूसिया में खेला जाना है। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर मंडराया बड़ा खतरा 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मैच 24 जून को सेंट लूसिया में स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे शुरू होगा। वहीं, भारतीय समयानुसार यह मैच रात आठ बजे से खेला जाएगा। लेकिन मौसम रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट लूसिया में सुबह के समय बारिश की 55 प्रतिशत संभावना है और तापमान 32 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। ऐसे में इस मैच के दौरान बारिश का खलल देखने को मिल सकता है। 

मैच रद्द होने पर किस टीम को होगा नुकसान? 

बता दें, सुपर-8 राउंड में दोनों टीमों का ये आखिरी मैच होगा। बारिश की वजह से अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला मुकाबला रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक जुड़ जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम 5 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 अंकों के साथ सुपर-8 राउंड खत्म करेगी। दूसरी ओर अफगानिस्तान अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश को हरा देती है तो उसके 4 अंक हो जाएंगे और ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 

दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा। 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान टीम के जश्न का Video आया सामने, बस के अंदर कोच ड्वेन ब्रावो भी थिरके

भारतीय टीम की जीत के बाद हार्दिक पांड्या चाहते इस चीज में सुधार, कहा - हमें इसपर ध्यान देने की जरूरत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement