Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs BAN: तस्कीन अहमद के बाद बांग्लादेश को एक और झटका, सबसे बड़ा खिलाड़ी बाहर

IND vs BAN ODI Series 2022 : भारत और बांग्लादेश सीरीज के बीच बांग्लादेश को दोहरा झटका लगा है। तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पहले ही बाहर हो गए थे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 01, 2022 18:00 IST
Tamim Iqbal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tamim Iqbal

IND vs BAN ODI Series 2022 : भारत और बांग्लादेश के बीच वन डे सीरीज अब से महज तीन दिन बाद शुरू होने जा रही है। टीम इंडिया ने ढाका के लिए उड़ान भी भर ली है, लेकिन इस बीच बांग्लादेश की टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पहले ही बाहर हो चुके हैं, लेकिन बांग्लादेश की मुश्किलें यहीं पर खत्म नहीं हुईं। अब एक और खिलाड़ी बाहर हो गया है। दो बड़े खिलाड़ियों के अचानक बाहर होने से बांग्लादेश की टीम पर संकट और भी गहरा गया है। सीरीज का पहला वन डे मैच चार दिसंबर को ढाका में खेला जाना है, लेकिन बांग्लादेश पर मुश्किलों का पहाड़ टूट पड़ा है। माना जा रहा है कि जल्द ही बीसीबी की ओर से इन दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाएगा। 

 

Tamim Iqbal

Image Source : AP
Tamim Iqbal

कप्तान तमीम इकबाल भी पूरी वन डे सीरीज से बाहर

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल पहले वन डे से बाहर हो गए हैं। अब से कुछ देर पहले ही इसकी आशंका जताई जा रही थी कि वे बाहर हो सकते हैं, लेकिन अब साफ हो गया है कि तमीम इकबाल नहीं खेल पाएंगे। इस बार बाहर होने वाला खिलाड़ी कप्तान है, इसलिए मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं, क्योंकि कप्तानी कौन करेगा, ये अपने आप में बड़ा सवाल है। बताया जा रहा है कि इसी सीरीज की तैयारी के लिए 30 नवंबर को तमीम इकबाल शेर ए बंगाल नेशनल स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे थे, तभी उनकी कमर में चोट लग गई। बताया जा रहा है कि कप्तान को कम से कम तीन सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है। यानी वे सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। वन डे सीरीज के बाद 14 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होनी है, इसके लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान तो अभी नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि तमीम इकबाल शायद टेस्ट में भी न खेल पाएं। 

 

taskin ahmed

Image Source : AP
taskin ahmed

तस्कीन अहमद के बाद तमीम इकबाल भी बाहर 
बांग्लादेश की टीम को पहला झटका तब लगा था, जब तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पहले मैच से बाहर हो गए हैं। बीसीबी यानी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के हेड सेलेक्टर मिनहाजुल आबेदीन ने पहले ही बता दिया था कि तस्कीन अहमद पहला मैच जो चार दिसंबर को होना है, उसमें नहीं खेल पाएंगे। बताया जाता है कि तस्कीन की पीठ में दर्द हो रहा है। बांग्लादेश की मुसीबत इसलिए भी बड़ी है, क्योंकि तस्कीन अहमद और तमीम इकबाल दोनों ही टीम के मैच विनर खिलाड़ी हैं। टीम पहले ही बहुत ज्यादा मजबूत नजर नहीं आ रही थी, अब दो खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। वहीं टीम इंडिया अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश पहुंच रही है। ऐसे में टीम से मुकाबला करना बांग्लादेश के लिए आसान नहीं होने वाला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement