IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला, शिखर धवन ने दिया चौंकाने वाला बयान

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले शिखर धवन ने चौंकाने वाला बयान दिया है। भारतीय टीम को सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश से सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा था।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: December 06, 2022 19:02 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shikhar Dhawan

टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ जारी 3 मैच की सीरीज में पहले वनडे के बाद 0-1 से पीछे है। मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में हुए पहले मुकाबले में भारतीय टीम महज 41.2 ओवर में 186 रन पर ऑलआउट हो गई थी। टॉप और मिडिल ऑर्डर बांग्लादेशी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण छोटे टोटल के बावजूद भारत की जीत पक्की नजर आ रही थी। लेकिन आखिर में मेहदी हसन मिराज ने मैच को भारत के जबड़े से निकाल लिया। बांग्लादेश ने इस मैच को 1 विकेट से जीता। इसे भारत की शर्मनाक हार माना गया लेकिन टीम इंडिया के धुरंधर इसे एक आम हार से ज्यादा कुछ नहीं मानते।

पहले वनडे में मिली शर्मनाक हार

Shikhar Dhawan

Image Source : GETTY
Shikhar Dhawan

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की शुरुआत और अंत दोनों बेहद खराब हुई। शुरुआत में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 17 गेंदों पर 7 रन बनाकर रुखसत हो गए और बाद में उपकप्तान केएल राहुल ने अपने दास्ताने वाले हाथ से कैच टपकाकर भारतीय टीम को तोहफे में जीत दे दी। वर्ल्ड कप से पहले जिस अंदाज में टीम इंडिया हारी वह झकझोड़ने वाला है।

पहली बार नहीं हारे पहला मैच- शिखर धवन

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारत ने सीरीज का पहला मैच गंवाया था। बुधवार को होने वाला यह मुकाबला भारत के लिए करो या मरो का होगा। इस अहम मुकाबले से पहले भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मीडिया से मुखातिब हुए।

सीरीज में भारतीय टीम की मौजूदा स्थिति पर धवन ने कहा, ‘‘यह पहला मौका नहीं है जबकि हमने सीरीज का पहला मैच गंवाया। यह सामान्य बात है। हम जानते हैं कि इन परिस्थितियों में वापसी कैसे करनी है। हम वापसी करने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है।’’

बांग्लादेश ने भारत के जबड़े से छीनी जीत

धवन पहले ही जीत का भरोसा दिला रहे हों पर पिछले मैच में जिस तरह से टीम को हार मिली वह ज्यादातर फैंस के लिए नाउम्मीद करने वाली है। सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश का स्कोर एक समय 9 विकेट पर 136 रन था लेकिन मेहंदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी विकेट के लिए 51 रन की अटूट साझेदारी करके अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इस रिकॉर्ड पार्टनरशिप ने भारत के मुंह में आई जीत को झपट लिया।  

ऐसी हार अक्सर नहीं मिलती- शिखर धवन

धवन ने भारत को जिस परिस्थिति में हार मिली उसपर कहा, ‘‘ऐसा अक्सर नहीं होता है लेकिन उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। इसमें कोई शक नहीं कि बांग्लादेश ने अच्छी क्रिकेट खेली।’’ हमने समीक्षा की है कि हमें किन क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है। निश्चित तौर पर आगामी मैचों में हम ज्यादा प्रभाव छोडेंगे। हम बेहद पॉजिटिव हैं और अगला मैच खेलने के लिए तैयार हैं।’’

भारत ने अगले मैच के वेन्यू, मीरपुर के स्टेडियम में अब तक कुल 14 वनडे में 9 मैच जीते हैं, चार में हार मिली है और एक मैच बेनतीजा खत्म हुआ है। बेशक यह आंकड़े भारत के मजबूत पक्ष के संकेत देते हैं पर उसे अक्टूबर 2016 से अपनी जीमीन पर लगातार अजेय चल रही बांग्लादेशी टीम से सावधान रहना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड