Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Siraj Records: सिराज ने चटोग्राम में किया कमाल, कपिल देव और जहीर खान के खास क्लब में हुए शामिल

Siraj Records: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम टेस्ट के दूसरे दिन तीन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 15, 2022 18:27 IST
Mohammed Siraj, ind vs ban- India TV Hindi
Image Source : AP मोहम्मद सिराज बनाम बांग्लादेश

Siraj Records: भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने चटोग्राम टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को अपनी धारदार गेंदबाजी से चारों खाने चित कर दिया। 28 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश की पारी शुरू होने के बाद पहली ही गेंद पर नजमुल हुसैन शांतो को पवेलियन की राह दिखा दी। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शांतो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और विकेट के पीछे पंत को कैच थमाकर चलते बने। सिराज यहीं नहीं रूके और जब जाकिर हसन और लिटन दास मिलकर बांग्लादेश को संभालने की कोशिश कर रहे थे, उसी वक्त उन्होंने दोनों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। लिटन 24 तो जाकिर 20 रन बनाकर आउट हुए। 

सिराज ने बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को समेटा

भारत के इस स्टार गेंदबाज की खतरनाक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज पूरी पारी के दौरान असहज नजर आए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर सिराज 9 ओवर में एक मेडेन के साथ महज 14 रन देकर तीन विकेट ले चुके थे। सिराज को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिला और वह अब जहीर खान-कपिल देव जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के एक खास क्लब का हिस्सा बन चुके हैं।

Mohammed siraj, ind vs ban

Image Source : AP
मोहम्मद सिराज

कपिल देव ने तीन बार किया कमाल

सिराज भारत के चौथे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिसने टेस्ट मैच की पहली पारी की पहली ही गेंद पर विकेट निकाला हो। उनसे पहले एक्टिव क्रिकेटरों में मोहम्मद शमी ने 2017 में श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को आउट किया था। वहीं जहीर खान ने 2007 और 2009 में तिलकरत्ने दिलशान और जावेद उमर को पहली ही गेंद पर अपना शिकार बनाया था। वहीं कपिल देव ने 1983, 1992 और 1993 में तीन बार यह कमाल किया। इनके अलावा आबिद अली ने 1971 और 1973 में इस उपलब्धि को हासिल किया था।

भारत का पलड़ा पारी

मैच की बात करें तो दूसरे दिन भारतीय टीम ने रविचंद्रन अश्विन (58) और कुलदीप यादव (40) की अर्धशतकीय साझेदारियों की बदौलत 404 रन बनाए और 133.5 ओवर की बल्लेबाजी करने के बाद ऑलआउट हो गई। वहीं बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट खोकर 133 रन बनाए हैं। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 4 और सिराज ने 3 विकेट निकाले।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement